Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में सिंचाई विभाग के अफसरों की अनदेखी के कारण एक्सईएन कार्यालय (XEN Office) से चंद कदमों की दूरी पर नाली का भरा हुआ गंदा पानी लोगो की परेशानी का कारण बन रहा है. बता दें कि, गंदा पानी भरे होने की जगह पर कभी पौधरोपण करके विभाग के द्वारा दिया गए लक्ष्य को पूरा करता था, लेकिन गंदा पानी भरा होने के कारण इस बार पौधरोपण में भी परेशानियां आयेंगी. इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है.

पौधरोपण अभियान के तहत सिंचाई विभाग नोडल अधिकारी (Irrigation Department Nodal Officer) के कार्यालय के पीछे स्थित मैदान में सैकड़ो पौधरोपण कराकर दिया गया लक्ष्य पूरा किया जाता था, लेकिन इस बार वहां पर दीवार टूटी होने के कारण नाली का गंदा पानी भरा होने से विभाग के सामने इस कार्य में चुनौतियां खड़ी हो सकती है. लंबे समय से नाली का गंदा पानी भरा होने से यहां स्थित कार्यालय में तैनात व निवास करने वाले कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

वहीं इससे उठने वाली बदबू से उन पर गंभीर बीमारियों का भी खतरा मंडराने लगा है. कर्मचारियों का कहना है कि कई बार अधिकारियों से शिकायत किए जाने के बाद भी किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया अभी तक कर्मचारियों को राहत नहीं मिल सकी जसकी वजह से कर्मचारियों में गुस्सा दिखाई दे रहा है.

लंबे समय से परेशानियों को झेल रहे कर्मचारियों ने बताया कि दीवार टूटी होने के बाद उसे बनवाए जाने के लिए मांग की जा चुकी है लेकिन सुनवाई नहीं की जा रही, जिससे अब आंदोलनात्मक रुख अख्तियार किया जाएगा, शायद आंदोलन ही अब एक मात्र रास्ता बाकी बचा है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.