Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : यूपीटीईटी (UPTET) परीक्षा नवंबर में एग्जाम लीक होने की वजह से कैंसिल हो गई थी. इसके चलते इस बार परीक्षा में सुरक्षा के इंतजाम को और बढ़ा दिया गया है. वहीं एग्जाम में कोई चूक न हो यह सुनिश्चित करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने खुद हस्तक्षेप किया है और अधिकारियों को परीक्षा में सख्त सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं आखिरकार लंबे इंतजार के कल यानी कि 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा, यूपीटीईटी (UPTET 2021 Exam) होने जा रही है. इसके तहत पहली शिफ्ट कल सुबह 10 बजे से शुरू हुई थी. वहीं कोविड-19 पॉजिटिव (Covid19 Positive) उम्मीदवारों के लिए भी अलग से निर्देश जारी किए गए हैं.

इसके मुताबिक, इन उम्मीदवारों को भी परीक्षा देने की अनुमति होगी. लेकिन इनके लिए अलग कमरे में बैठने की सुविधा दी जाएगी. उत्तर प्रदेश के प्राइमरी और अपर प्राइमरी सरकारी में बतौर शिक्षक की नियुक्ति के लिए इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए गए हैं. यूपीटीईटी परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार आइए जानते हैं क्या है निर्देश-

  • परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच आदि की अनुमति नहीं दी जाएगी.

परीक्षा में होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

यूपीटीईटी भर्ती परीक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए प्रश्नपत्र खोलने से लेकर उत्तर पुस्तिकाएं सील करने तक की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग (Video recording) की जाएगी. वहीं इस बार सीसीटीवी (CCTV) के माध्यम से वीडियो रिकॉर्डिंग की प्रक्रिया पर फोकस किया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.