Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : लम्बे समय के इंतेज़ार के बाद जिले में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) शांति के साथ पूरी हो गई. पिछली बार पेपर लीक होने के कारण परीक्षा टाल दी गयी थी. परीक्षाओं को देखते हुए इस बार प्रशासन की सख्ती अधिक रही. दोनों पालियों में रजिस्टर्ड 16780 परीक्षार्थियों में 1363 परीक्षार्थियों की अनुपस्थिति दर्ज की गई. डीएम (DM) अपूर्वा दुबे (Apoorva Dubey) एवं एसपी (SP) राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh) ने केन्द्रों में पहुंच कर व्यवस्थाओं को जांच की.

टीईटी (TET) अभ्यार्थियों की परीक्षा इस बार पहली पाली सुबह 10 से शुरू हुई. टीईटी की परीक्षा के लिए कुल 24 केन्द्रों में परीक्षा आयोजित की गयी थी. कड़ी निगरानी के बाद परीक्षार्थियों को निश्चित समय से आधे घंटे पहले प्रवेश दिया गया. शिक्षक पात्रता परीक्षा सीसीटीवी (CCTV) कैमरों के जरिए पूरी निगरानी की गई.

पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 10065 परीक्षार्थियों में 9331 ने परीक्षा दी जबकि 734 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी. इसी तरह से दूसरी पाली 2.30 बजे से शुरू हुई. उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 6715 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. कुल 16 केन्द्रों में आयोजित परीक्षा में 629 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे. वहीं 6068 ने परीक्षा दी.

डीआईओएस (DIOS) महेन्द्र प्रताप सिंह (Mahendra Pratap Singh) ने बताया कि शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न हो गई है. कहीं से भी कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है.

मायूस हुए देर से पहुंचे परीक्षार्थी

परीक्षा केन्द्रों में परीक्षार्थियों को निर्धारित समय में प्रवेश करना अनिवार्य किया गया था. सुबह की 10 बजे से शुरू होने वाली पहली पाली में 9.30 बजे तक समय दिया गया. लेकिन कई परीक्षा केन्द्रों में निर्धारित समय के बाद पहुंचने पर उनको प्रवेश नहीं दिया गया.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.