Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : विधानसभा चुनाव के लिए सपा से दावेदारों का चुनाव किया जा चुका है. लम्बे इंतेज़ार के बाद समाजवादी पार्टी (SP) ने सोमवार की शाम जिले की चार विधानसभाओं के प्रत्याशियों का ऐलान कर पत्ते खोल दिए हैं.

भाजपा (BJP) के बाद सपा सूची जारी हो जाने से सियासी हलचल तेज हो गई है. सपा ने सदर, बिदकी, जहानाबाद में पुराने चेहरों पर ही फिर दांव लगाया है, वहीं हुसैनगंज में कांग्रेस (Congress) से सपा में आई पूर्व मंत्री स्व. मुन्नालाल मौर्य की पत्नी ऊषा मौर्य (Usha Maury) को उम्मीदवार बनाया है.

मदनगोपाल फिर ठोंकेगे ताल

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से पार्टी में तीन बार विधायक रह चुके मदनगोपाल वर्मा (Madangopal Verma) को फिर से मैदान में उतारा है. लंबे समय से सपा की राजनीति में रहे श्री वर्मा वर्ष 1993, 2002, 2012 चुनाव जीते इसके बाद वर्ष 2017 मे भाजपा व अपना दल गठबंधन के प्रत्याशी से चुनाव हार गए थे.

पूर्व चेयरमैन सदर से लड़ेंगे

सदर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व चेयरमैन चंद्र प्रकाश लोधी (Chandra Prakash Lodhi) समाजवादी पार्टी के चेहरे होंगे. कांग्रेस से चार बार विधायक रहे कृष्णदत्त उर्फ बालराज के पुत्र चंद्र प्रकाश वर्ष 2017 सपा से पहली बार चुनाव मैदान में उतरे थे. लोधी मतों की संख्या को भांप कर पार्टी ने उन्हें फिर से मैदान में उतारा है.

बिंदकी में दयालू पर लगाया दांव

विधानसभा चुनाव 2017 में रनर रहे रामेश्वर दयाल गुप्ता (Rameshwar Dayal Gupta) दयालू को पार्टी ने इस बार भी चुनाव मैदान में उतारा है. जिलाध्यक्ष की कमान संभाल चुके दयालू समाजवादी पार्टी से लंबे समय से जुड़े हैं. कारोबारी दयालू ने टिकट की लंबी लाइन में आखिर पार्टी का भरोसा जीत ही लिया।

ऊषा मौर्य हुसैनगंज की प्रत्याशी

हुसैनगंज विधानसभा क्षेत्र से ऊषा मौर्य (Usha Maury) इस बार सपा का चेहरा होगी. वर्ष 2017 में रनर रही कांगेस प्रत्याशी ऊषा का सपा ने टिकट दिया है. इन्होने एक साल पहले कांग्रेस छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण की थी. आपको बता दें कि, इस सीट से भाजपा से राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह (Ranvendra Pratap Singh) मैदान में हैं.

खागा की सीट तय नहीं

सपा ने अयाह-शाह विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विशंभर प्रसाद निषाद (Vishambhar Prasad Nishad) को प्रत्याशी घोषित कर दिया था. इस तरह से पार्टी ने जिले की छह विधानसभाओं में से पांच पर अपने प्रत्याशी उतार दिए है. खागा (Khaga) सुरक्षित सीट पर अभी कोई नाम नहीं तय हो पाया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.