Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : देश भर में आज 73वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाया जा रहा है. सभी देशवासी गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबे हुए हैं. इस खास मौके पर हर वर्ष राजधानी दिल्ली (Delhi) के राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन होता है. आज राजपथ पर देश की आन-बान और शान की शानदार झलक देखने को मिलेगी. इस अवसर पर दिल्ली में सुरक्षा-व्यवस्था मुस्तैद की गई है. परेड वाले रूट को छावनी में तब्दील किया गया है. सुरक्षा के लिए यहाँ पर कई जवानों को तैनात किया गया है.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर लोगों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी.

उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने 12,000 फीट की ऊंचाई 73वां गणतंत्र दिवस मनाया.

लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के हिमवीर जवानों ने 15,000 फीट की ऊंचाई पर -35 डिग्री सेल्सियस तापमान में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया.

दिल्ली में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट (High Alert) पर है. जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है. तस्वीरें मिंटो रोड की हैं.

नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी (Vidya Devi Bhandari), प्रधानमंत्री शेर बहादुर (Sher Bahadur) देउबा और विदेश मंत्री डॉ. नारायण खड़का (Dr. Narayan Khadka) ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बधाई दी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.