Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की रहस्यमई मौत के मामले में आज सुशांत की गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने मुंबई स्थित ईडी (ED) दफ्तर में पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराया. ईडी रिया चक्रवर्ती से सुशांत राजपूत केस में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच पड़ताल कर रही है जिसके तहत सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते से करीबन 17 करोड़ रुपए निकाले गए थे. पिछले कुछ दिनों से गायब रिया चक्रवर्ती आज मीडिया और ईडी के सामने आईं. लेकिन इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने प्रवर्तन निदेशालय से दरखास्त कर कुछ दिनों का और समय मांगा था जिसको प्रवर्तन निदेशालय ने सिरे से खारिज कर दिया था. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े सवालों का सामना करने से बचने के लिए रिया ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक की मोहलत मांगी थी मारिया के वकील सतीष मानेशिंदे ने प्रवर्तन निदेशालय से बयान दर्ज कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक का समय मांगा था.


आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने 7 अगस्त को आज की पूछताछ के लिए मुंबई में पेश होने के लिए रिया चक्रवर्ती को समन भेजा था. ईडी सुशांत सिंह राजपूत केस में आर्थिक पहलू की जांच कर रहा है जिसके चलते ईडी की टीम रिया चक्रवर्ती के आर्थिक गतिविधियों एवं उनकी संपत्ति की जांच कर रही है. दूसरी ओर ईडी सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी आज ही इस मामले में पूछताछ करेगी. सुशांत के पूर्व मैनेजर ही नहीं बल्कि सुशांत के करीबी दोस्त सिद्धार्थ बिठाने को भी कल यानी 8 अगस्त को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. रिया के वकील माने शिंदे ने कल अपने एक बयान में कहा था कि रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगी और बताया था कि रिया ने न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई तक अपना बयान दर्ज नहीं करवाने का अनुरोध किया है.

सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
एक ओर जहां ईडी सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच कर रही है वही सीबीआई ने भी अपना पहला कदम ले लिया है. सीबीआई जिसे हाल ही में केंद्र सरकार ने बिहार सरकार के आग्रह पर इस मामले की जांच सौंपी है, ने कल यानी 6 अगस्त की रात को इस मामले में पहली एफआईआर दर्ज की है जिसमें रिया चक्रवर्ती समेत छह अन्य लोगों के भी नाम शामिल है. खबरों की माने तो बहुत जल्द सीबीआई की दो महिला ऑफिसर बहुत जल्द मुंबई पहुंच कर दिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती हैं। इस मामले में सीबीआई ने एक एसआईटी का गठन किया है जिसका प्रदेश प्रतिनिधित्व गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर कर रहे हैं.

सुशांत के पिता ने की थी एफआईआर
इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने लिया समय उनके परिवार के सदस्य और अन्य लोगों पर सुशांत को जबरन दवा देने का आरोप लगाया था. सुशांत के पिता ने यह भी आरोप लगाया था कि जब 9 जून को रिया सुशांत का घर छोड़कर नहीं तब अपने साथ कुछ कीमती डॉक्यूमेंट, क्रेडिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड पिन, लैपटॉप, गहने और सुशांत की मेडिकल रिपोर्ट अपने साथ लेकर गई थी. सुशांत के पिता ने यह भी दावा किया था कि सुशांत बॉलीवुड छोड़कर खेती करना चाहता था परंतु दिया ने उन्हें ऐसा करने से मना किया और ऐसा ना करने पर उन्हें उनकी मेडिकल रिपोर्ट मीडिया के साथ साझा करने की धमकी दी. इसके अलावा सुशांत की बहन मीतू सिंह ने दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती उन पर काला जादू करती थीं और उन्हें अपने परिवार से मिलने और बात करने भी नहीं देती थीं। के.के सिंह ने बिहार पुलिस को यह भी बताया कि सुशांत के बैंक खाते से पिछले 1 साल में करीबन 17 करोड़ रुपए अज्ञात खातों में ट्रांसफर किए गए थे जिससे सुशांत का कोई लेना-देना नहीं था.

बिहार पुलिस ने क्या कहा?
इस बीच बिहार पुलिस ने भी सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दायर किया है. बिहार पुलिस द्वारा दायर हलफनामे में रिया चक्रवर्ती पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. बिहार पुलिस के अनुसार रिया चक्रवर्ती सुशांत बिहार पुलिस के अनुसार रिया चक्रवर्ती सुशांत को अपने घर लेकर गई थीं और उन्हें दवाओं का ओवरडोज दे रही थीं. बिहार सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि रिया चक्रवर्ती एवं उनका परिवार शान सिंह राजपूत की जिंदगी में पैसे की लालच में आए थे. बिहार पुलिस के रखना में का जिक्र करते हुए बिहार सरकार ने कहा कि रिया और उनके परिवार का मकसद सुशांत के पैसे हड़प ना था और इन सब ने मिलकर सुशांत के मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार की थी. बिहार पुलिस के डीजीपी ने हलफनामे में साफ तौर पर कहा कि रिया सुशांत को घर लेकर गई थी और लगातार उन्हें दवाओं का ओवरडोज दे रही थीं.

किन किन से रिया ने की फोन पर बात
एक न्यूज़ चैनल की रिपोर्ट मे रिया की पिछले 1 साल की कॉल डिटेल का खुलासा किया है. न्यूज़ नेटवर्क के अनुसार रिया ने सुशांत सिंह राजपूत के अलावा उनके पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को 808 बार कॉल किया था जबकि सैमुअल मिरांडा को 289 बार फोन किया था. रिया की कॉल डिटेल से यह भी खुलासा हुआ है कि वो दो मनोचिकित्सक से भी बात करती थीं. इसके साथ ही रिया चक्रवर्ती ने महेश भट्ट से भी बात होती थी। जबकि रिया ने अपने पिता मुझे चक्रवर्ती से 1122 बार और अपने भाई शोविक चक्रवर्ती से करीब 866 बार बात की थी.

डायरी के पन्ने गायब
एक तरफ जहां रिया चक्रवर्ती और सुशांत के दोस्तों से ईडी और सीबीआई पूछताछ कर रही है और करने वाली है वहीं दूसरी ओर कुछ अजीबोगरीब तथ्य सामने आ रहे हैं. जैसा कि सभी जानते हैं सुशांत सिंह राजपूत को डायरी लिखने की आदत थी और इन डायरियों को सुशांत केस में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इन डायरिया से सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक स्थिति को बेहतर समझा समझ व जाना जा सकता है.
सुशांत कि डायरिया अब एक न्यूज़ चैनल के हाथ लगी हैं. न्यूज़ चैनल के मुताबिक उनके पास जो डायरी है उसमें के चार पांच पेज फटे हुए हैं या फाड़ कर निकाल लिए गए हैं. इस इस पर सुशांत के दोस्त एवं करीबी सिद्धार्थ पठानी ने कहा है कि जब भी सुशांत को अपनी कोई बात पसंद नहीं आती थी तो वह ऐसे ही पेजों को फाड़ कर फेंक दिया करते थे. सुशांत के वकील विकास सिंह ने किसी न्यूज़ चैनल पर कहा कि इंदा एरियों में छुपी जानकारियां बेहद महत्वपूर्ण हैं और इनसे सुशांत की मनोदशा का पता लगाया जा सकता है. चाहे यह मर्डर है या सुसाइड फ्रिज डायरी के माध्यम से ही हम सुशांत केस के सच तक पहुंच सकते हैं.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *