Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Assembly Election : विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में आज से चौथे चरण का नामांकन शुरू हो गया है. जिसमे 3 फरवरी से 7 फरवरी तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी वही 7 फरवरी तक नाम वापसी हो सकती है.

चौथे चरण में 9 जिलों में नामांकन होगा, जिसमें पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली के साथ फतेहपुर और बांदा में नामांकन होगा. आपको बता दें कि, कुल 60 सीटों के लिए नामांकन किया जायेगा.

आज से शुरू होने वाले नामांकन को लेकर अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है देर रात निर्वाचन अधिकारी फील्ड पर निकले, जहां उन्होने कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन केंद्र का दौरा किया. सभी नामांकन कक्षों का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी. नामांकन के लिए 36 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. नामांकन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा गया.

निरीक्षण के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह (Amar Pal Singh) भी मौजूद रहे. अपर जिलाधिकारी राजस्व समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का कड़ाई से पालन कराया जायेगा.,

चौथे चरण के चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई. जिसमे 27 जनवरी से 3 फरवरी तक नामांकन चलेगा. कलेक्ट्रेट परिसर में सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन होगा और नामांकन के लिए परिसर में केवल दो लोगों की ही अनुमति होगी. कलेक्ट्रेट परिसर में जगह-जगह बैरकटिंग की गई.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.