Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : डिजिटल लेन-देन से जहाँ हर किसी को सुविधा है, वहीं हैकर्सों की चाँदी है. साइबर अपराधी अपराध की दुनिया में अपना खेल दिखा रहे है.

खबर के मुताबिक, फतेहपुर में सिपाही के खाते से साइबर अपराधियों ने 4 लाख 20 हजार रुपये गायब कर दिए. कोतवाली पुलिस ने मामले में आईटी एक्ट (IT Act) के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच साइबर सेल (Cyber Cell) को भेजी है.

यह है पूरा मामला

महोबा जिले के कबरई थाना क्षेत्र के उटिया निवासी दीपेंद्र चंद्र (Deependra Chandra) डायल 112 में सिपाही के पद पर तैनात है. वह 25 जनवरी को गूगल पर एसबीआई बैंक कस्टमर केयर (SBI Bank) का नंबर खोज रहा था.

एक मोबाइल नंबर मिलने पर उसने कॉल की. फोन उठाने वाले ने कुछ देर बाद उनकी समस्या को हल करने के लिए दोबारा कॉल आने की बात कही. कुछ देर बाद सिपाही के नंबर पर दोबारा फोन पहुंचा.

फोन करने वाले ने एनी डेस्क (Any Desk App) एप लोड कराया और सिपाही से खाते संबंधी कुछ जानकारी ली, जिसके बाद सिपाही के खाते से चार बार में 4 लाख 20 हजार 488 रुपये निकल गए.

मोबाइल में रुपये निकलने का मैसेज देखकर सिपाही के होश उड़ गए. इसके बाद सिपाही ने गुरुवार को बैंक में शिकायत की, उसके बाद कोतवाली में तहरीर दी.

कोतवाल अरुण कुमार चतुर्वेदी (Arun Kumar Chaturvedi) ने बताया कि आईटी एक्ट (IT Act) के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.