Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Patna : आरआरबी(RRB)-एनटीपीसी(NTPC) परीक्षा विवाद मामले में छात्र जमकर हंगामा कर रहे है. बीते दिनों इसी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करने पर छात्रों पर लाठी चार्ज कर दिया गया था. अब इसी विवाद को लेकर छात्र संगठनों के बिहार बंद की मांग के बीच टीचर और यूट्यूबर खान सर (Khan Sir) का एक वीडियो सामने आया है जिसमे वह छात्रों से हाथ जोड़कर अपील कर रहे है.

खान सर ने छात्रों से की हाथ जोड़कर अपील

खान सर (Khan Sir) ने अपने वीडियो में छात्रों से प्रदर्शन में शामिल न होने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘हम आखिरी सांस तक स्टूडेंट के साथ हैं. हम बाजी लगा देंगे अपनी जान की जब-जब बात आएगी हिंदुस्तान की. बात हिंदुस्तान की है और हम हाथ जोड़ते हैं कि कोई भी स्टूडेंड प्रोटेस्ट में भाग ना ले. हर टीचर से अपील है कि अपने स्टूडेंड को समझाएं कि वो प्रोटेस्ट में भाग ना ले, वरना स्टूडेंट की आड़ में उपद्रवी तोड़फोड़ करेंगे और स्टूडेंट बदनाम होंगे.’

छात्र संगठनों ने किया बिहार बंद का आह्वान

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में सतर्कता न बरतने के विरोध में अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) समेत कई छात्र संगठनों द्वारा 28 जनवरी को बिहार बंद का महागठबंधन में शामिल सभी विपक्षी दलों ने समर्थन किया है. बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस, भाकपा एवं माकपा ने गुरुवार को संयुक्त रूप से एक बयान जारी करके कहा कि बिहार में सबसे ज्यादा युवा हैं और यहां बेरोजगारी की दर सबसे ज्यादा है. केंद्र और बिहार सरकार द्वारा भविष्य से खिलवाड़ करके छात्रों को ठगा जा रहा है.

स्टूडेंड की मांग से रेल मंत्री भी हैं सहमत

खान सर ने कहा, ‘सारे स्टूडेंट्स के लिए आवश्यक सूचना है. आपकी सारी मांगों को हमने रखा है और हम आपकी सारी दुविधाओं को दूर करते हैं. 28 जनवरी को किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लीजिए। ये आपके लिए गलत साबित हो जाएगा.

अभी बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) का वीडियो आया है. उन्होंने कहा कि मैंने रेलमंत्री से बात की है. वो स्टूडेंट्स की मांग पर सहमत हैं. रेल मंत्री भी इस बात से सहमत हैं कि 20 गुना ज्यादा रिजल्ट देंगे. नंबर रिपीट नहीं होंगे. इसके साथ ही 3.5 लाख बच्चों को और जोड़ा जाएगा.’

खान सर समेत 6 कोचिंग संचालकों पर केस दर्ज

बता दें कि 24 जनवरी को राजेंद्रनगर ट्रैक को जाम करने और हंगामा करने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत मे लिया गया था. उन 4 अभ्यर्थियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्हें कोचिंग संचालकों, प्रतिनिधियों ने यहां पर आने की राह दिखाई थी. पुलिस द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) से वीडियो फुटेज भी प्राप्त किए गए हैं.
इस मामले में खान सर के साथ ही 6 कोचिंग संचालकों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गए अभ्यर्थियों के द्वारा जिन व्यक्तियों का नाम लिया गया और एफआईआर दर्ज की गई उनमें खान सर, एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर और गोपाल वर्मा सर शामिल हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.