Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : टीवी ऐक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने (Tejasswi Prakash) ‘बिग बॉस 15’ की ट्रॉफी अपने नाम (Bigg Boss 15 winner) कर ली है. तेजस्वी, रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के 10वें सीजन में अपने खतरनाक स्टंट्स से पहले भी लोगों का दिल जीत चुकी हैं. तेजस्वी इस सीजन की सबसे मजबूत कंटेस्टेंट्स में से एक रहीं और अपने गेम से सबको हैरान किया. उन्होंने ट्रॉफी के साथ-साथ 40 लाख की प्राइज मनी भी जीती है.

‘बिग बॉस’ में आने के बाद तेजस्वी को ट्र‍िपल फायदा हुआ है. एक तो उन्होंने इस शो का 15वां सीजन जीत लिया, दूसरा उन्हें एकता कपूर के ‘नागिन 6’ में नई नागिन के रोल में साइन कर लिया गया है. और तीसरा फायदा ये क‍ि उन्‍हें लव ऑफ लाइफ करण कुंद्रा (Karan Kundra) भी बिग बॉस के घर में ही मिले हैं. ‘बिग बॉस 15’ में ही तेजस्वी प्रकाश का ‘नागिन लुक’ रिवील किया गया.

तेजस्वी प्रकाश कौन हैं और कहां से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की, यहाँ हम उनकी लाइफ और करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे है.

ऐक्ट्रेस बनने से पहले इंजिनियर थीं तेजस्वी

तेजस्वी प्रकाश की फैमिली संगीत के काफी करीब रही है. वह एक म्यूजिकल फैमिली से हैं, लेकिन पेशे से इंजिनियर (Engineer) रही हैं. इसके बाद इन्हे ऐक्टिंग का ऐसा चस्का लगा कि उन्होंने इंजिनियरिंग की नौकरी छोड़ दी.

18 साल की उम्र में की करियर की शुरुआत

तेजस्वी प्रकाश ने मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University) से इलेक्ट्रॉनिक्स (Electronics) और टेलिकम्युनिकेशन्स इंजनियरिंग (Telecommunications Engineering) में डिग्री ली और फिर इंजनियरिंग का शौख पूरा होने पर ऐक्टिंग का रुख कर लिया.

इन टीवी शोज से मिली पहचान

उन्होंने साल 2012 में टीवी शो ‘2612’ से ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसके बाद वह ‘संस्कार-धरोहर अपनों की’, ‘स्वरागिनी- जोड़े रिश्तों के सुर’, ‘पहरेदार पिया की’ और ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं.

कई रियलिटी शोज भी किए

डेली सोप्स के अलावा तेजस्वी प्रकाश कई रियलिटी शोज भी कर चुकी हैं. ‘खतरों के खिलाड़ी 10’ के अलावा वह ‘किचन चैंपियन 5’, ‘कॉमिडी नाइट्स लाइव’, ‘कॉमिडी नाइट्स विद कपिल’ और ‘कॉमिडी नाइट्स बचाओ’ जैसे शोज में नजर आईं.

इस टीवी शो पर हुआ था खूब विवाद, करना पड़ा बंद

साल 2017 में तेजस्वी प्रकाश उस वक्त तेजी से चर्चा में आ गई थीं जब उनके टीवी शो ‘पहरेदार पिया की’ पर बवाल मचा. उस शो में तेजस्वी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के ऑपोजिट थीं. शो की कहानी के मुताबिक, उनकी एक 9 साल के बच्चे से शादी हो जाती है और वह उसकी पहरेदार बन जाती हैं. शो पर बढ़ते विवाद को देख मेकर्स ने इसे अचानक ही बंद कर दिया था.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.