Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की नॉन टेक्निकल पॉप्युलर कैटेगरी (NTPC) की परीक्षा में हुयी कथित धांधली को लेकर काफी समय से विवादों में घिरी है. यूपी-बिहार (UP-Bihar) के लाखों स्टूडेंट्स परीक्षा के परिणामों में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. पिछले दिनों दोनों राज्यों में विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद आरआरबी ने परीक्षा को लेकर बड़े कदम उठाए हैं.

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे (North Western Railway) ने अहम सूचना जारी की है. नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट करके लिखा, ”आरआरबी अभ्यर्थियों के लिए विशेष सूचना. वर्तमान में जारी रेलवे बोर्ड भर्ती से संबंधित अभ्यार्थी अपनी आशंका/सुझाव दिनांक 28.01.2022  से 16.02.2022 तक निम्नलिखित केंद्रों पर दर्ज करा सकते है. अभ्यर्थी अपनी आशंका दिए गए लिंक द्वारा तथा ईमेल आईडी पर भी भेज सकते हैं.”

जोधपुर मंडल ने आवश्यक सूचना देते हुए कहा है कि आउटरीच कैंपस का पता मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय जोधपुर है. नोडल कर्मचारी का नाम सुनील टाक (Sunil Tak) है और नोडल अधिकारी का नाम डॉ. अरविंद कुमार (Dr. Arvind Kumar) है. मंडल ने जो ई-मेल आईडी (E-Mail ID) जारी की है, वह rrbcommittee@railnet.gov.in है. 

इसके अलावा बीकानेर मंडल, अजमेर मंडल समेत विभिन्न मंडलों द्वारा भी फोन नंबर व ईमेल आईडी उपलब्ध करवाई गई है, जिसके जरिए से स्टूडेंट्स आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर आपत्तियों को दर्ज करवा सकते हैं. वहीं, नोडल कर्मचारी व नोडल अधिकारियों के भी नाम व पते दिए गए हैं. 

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) व नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप के चलते अभ्यर्थियों ने 24 जनवरी से प्रदर्शन करना शुरू किया था. प्रदर्शनकारी छात्रों ने यूपी-बिहार में रेलवे की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया. बिहार में कई जगह ट्रेन जलाई गईं. रेलवे ट्रैक तक उखाड़ दिए गए.

वहीं, छात्रों को उकसाने के आरोप में पुलिस ने बिहार के खान सर (Khan Sir) समेत कई कोचिंग संस्थानों के मालिक और अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है. विरोध के बाद से रेलवे ने इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है और गुस्साए छात्रों की नाराजगी दूर करने के लिए एक समिति का गठन किया है. ये कमेटी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी व आरोपों की जांच करेगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.