Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : महाराष्ट्र में राजधानी मुंबई सहित ज्यादातर शहरों में कोरोना के मामलों में पहले से काफी कमी आई है. ऐसे में सरकार 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा ऑफलाइन करवाना चाहती है. इसके विपरीत छात्रों की मांग है कि उनकी 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा ऑनलाइन करवाई जाए. जिसके लिए मुंबई में स्कूली छात्रों का महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री प्रो वर्षा एकनाथ गायकवाड़ (Prof. Varsha Eknath Gaikwad) के घर के पास विरोध प्रदर्शन जारी है, वहीं इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने सोशल मीडिया इंफ्लेसंर (Social Media Influencer) और बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट विकास फाटक (Vikas Fhatak) को गिरफ्तार कर लिया है.

विकास फाटक ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ के नाम से मशहूर हैं. खबर के अनुसार सोमवार को ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ को धारावी पुलिस (Dharavi Police) ने छात्रों के प्रदर्शन में शामिल होने पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि 10वीं और 12वीं क्लास के छात्र काफी समय से ऑनलाइन परीक्षा करने की मांग कर रहे हैं. इस पूरे मामले में सोमवार को डीसीपी प्रणय अशोक (DCP Pranay Ashok) ने कहा कि हमने छात्रों को समझाने की कोशिश की है. अधिकारी ने कहा कि विरोध धारावी के अशोक मिल नाका में हुआ और पुलिस को उन्हें मंत्री के घर की ओर जाने से रोकने के लिए हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर शेयर की गई जानकारी के आधार पर महानगर के अलावा ठाणे और नासिक जैसे क्षेत्रों से एकत्र हुए छात्रों को विरोध की अनुमति नहीं थी.

उन्होंने कहा कि, लाठीचार्ज में कोई छात्र घायल नहीं हुआ. उनमें से कुछ को स्थानीय पुलिस थाने लाया गया और इसके तुरंत बाद रिहा कर दिया गया.

आपको बता दें कि ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हैं. वह सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 13 का हिस्सा भी रह चुके है. इस सीजन में उनके साथ सिद्धार्थ शुक्ला, असिम रियाज और शहनाज गिल कंटेस्टेंट्स के तौर पर थीं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.