Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Election 2022) में अब एक महीने से कम का वक्त बचा है. ऐसे में यूपी चुनाव को लेकर सियासी गरमा-गर्मी तेज हो चुकी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवी सूची जारी कर दी है. जिसमें लखनऊ के साथ उन्नाव, रायबरेली, बांदा और सुलतानपुर के उम्मीदवारों के नाम शामिल है.

सपा ने लखनऊ के टिकट घोषित किए है. बीकेटी से गोमती यादव को टिकट दिया गया है. लखनऊ पश्चिम से अरमान खान को टिकट दिया गया.

वही, पूजा शुक्ला को लखनऊ उत्तर से सपा प्रत्याशी, अनुराग भदौरिया लखनऊ पूर्व से सपा प्रत्याशी, लखनऊ मध्य से रविदास मेहरोत्रा को टिकट, लखनऊ कैंट से राजू गांधी को सपा का टिकट, बछरावां से श्याम सुंदर भारती को सपा का टिकट, इसौली से ताहिर खान, बबेरू से विशंभर निषाद, बांगरमऊ से मुन्ना अलवी सपा प्रत्याशी घोषित हुए है.

सपा (SP) ने 2017 का चुनाव हारने वाले गोमती यादव और पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा और अनुराग भदौरिया को दोबारा मौका दिया है. लखनऊ पश्चिम से पूर्व विधायक रेहान अहमद का टिकट कट गया है. उत्तर से पूर्व मंत्री अभिषेक सिंह का टिकट कटा है. लखनऊ पश्चिम से बसपा (BSP) छोड़कर आये अरमान खान को मैदान में उतारा गया है.

इस सीट पर अरमान खान 2017 में बसपा से लड़े थे. अनुराग भदौरिया 2017 के चुनाव में सपा कांग्रेस गठबंधन में कांग्रेस के सिम्बल पर लड़े थे और भाजपा (BJP) के आशुतोष टंडन से हार गए थे. लखनऊ मध्य में पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा 2017 के चुनाव में इसी सीट से भाजपा के ब्रजेश पाठक से करीब पांच हजार वोटों से चुनाव हार गए थे.

समाजवादी पार्टी इस बार चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, अपना दल कमेरावादी, महान दल तथा अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरी है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.