Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : हाल ही में बीजेपी (BJP) से सपा (SP) में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने अपनी सीट बदल दी है. स्वामी प्रसाद मौर्य अब कुशीनगर (Kushinagar) की पडरौना (Padrauna) से नहीं बल्कि फाजिलनगर (Fazilnagar) सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. समाजवादी पार्टी ने आज (बुधवार को) लखनऊ, कुशीनगर और प्रयागराज की सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

सिराथु से कौन बना सपा का उम्मीदवार?

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने प्रयागराज की सिराथु (Sirathu) सीट से पल्लवी पटेल को टिकट दिया है. पल्लवी पटेल यूपी के डिप्टी और सिराथु से बीजेपी के उम्मीदवार सीएम (CM) केशव प्रसाद मौर्य को (Keshav Prasad Maurya) चुनौती देंगी. पल्लवी पटेल अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) की बहन हैं. पल्लवी पटेल ने अपनी अलग पार्टी बना ली है.

सरोजिनी नगर सीट पर सस्पेंस खत्म

वहीं लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से समाजवादी पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे अभिषेक मिश्रा (Abhishek Mishra) को उम्मीदवार बनाया है. अभिषेक मिश्रा ईडी के पूर्व डायरेक्टर और बीजेपी के उम्मीदवार राजराजेश्वर सिंह (Rajrajeshwar Singh) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे.

योगी कैबिनेट में मंत्री थे स्वामी प्रसाद मौर्य

स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल होने से पहले योगी (Yogi) कैबिनेट में मंत्री थे. स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी सरकार पर पिछड़ों-दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. स्वामी प्रसाद मौर्य ओबीसी (OBC) समाज से आते हैं. सपा में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने का दावा किया था.

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी से भी पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) में थे. स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के बाद जब इस पर बीएसपी सुप्रीमो से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य जब हमारी पार्टी में थे तब वो पहली बार चुनाव जीते थे. इससे पहले भी वो कई पार्टियों में रहे लेकिन चुनाव नहीं जीत पाए.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.