Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर आबकारी विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड (Alert Mode) में है. जनपद में शराब के अवैध कारोबारियों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी कर इन कारोबारियों पर लगाम लगाने के लिए छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है. जिले के अलग-अलग स्थानों पर आबकारी व पुलिस विभाग की संयुक्त छापेमारी अभियान में शुक्रवार को भारी मात्रा में शराब के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार कर एक हज़ार क्विंटल लहन को मौके पर नष्ट किया. शासन के निर्देश पर अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने के लिए जिन क्षेत्रों में इसको बनाया जाता है, वहां पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है.

सदर (Sadar) कोतवाली की थाना पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम के साथ अवैध शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चला रहे थे. इस दौरान ड्रोन कैमरे की मदद से बेरूईहार गांव में तालाब के किनारे चल रही अवैध शराब भट्ठी को ट्रेस किया गया, इसके बाद मुखबिर की दी गई सूचना के आधार पर बेरूईहार में दबिश देकर रन्नो देवी (Ranno Devi) एवं राजेंद्र लोधी (Rajendra Lodhi) को गांव के अन्य लोगों के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के मद्देनजर घर मे रखे भारी मात्रा में देशी शराब के साथ पकड़ लिया.

मौके से पुलिस ने छह प्लास्टिक की पिपिया से छह सौ 65 लीटर देशी अवैध शराब, शराब बिक्री के 6850 रूपए नकद व साढ़े चार कुंतल लहन बरामद किया. टीम ने मौके से रन्नो देवी, राजेंद्र लोधी, धर्मेंद्र लोधी, जितेंद्र लोधी व ओम प्रकाश पासवान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

वहीं खागा (Khaga) कोतवाली क्षेत्र के हरदों गांव में मुखबिर की सूचना पर अबकारी विभाग ने पुलिस के साथ छापेमारी करते हुए जयकरन, धर्मपाल व गप्पू निवासीगण हरदों कोतवाली खागा को मौके से गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 410 लीटर अवैध शराब व बरामद कर मौके में पांच सौ 30 क्विंटल लहन को नष्ट किया है.

डीएसपी (DCP) जाफरगंज संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी शराब तस्करों पर अबकारी अधिनियम एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.