Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : शहर के पक्का तालाब (Pakka Talab) स्थित राम जानकी मंदिर (Ram Janki Mandir) से शुक्रवार की शाम सैकड़ों वर्ष पुरानी पांच बेशकीमती मूर्तियां चोरी हो गईं. घटना से श्रद्धालुओं में नाराजगी है. घटना की जानकारी होने पर सदर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में लगी हुई है.

जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली के शहर स्थित पक्का तालाब में सैकड़ों वर्ष पुराना राम जानकी मंदिर है. इस मंदिर में राधा कृष्ण की दो बेशकीमती मूर्ति (जो अष्टधातु की बताई जा रही हैं) स्थापित की गई थी. मंदिर में मध्य्प्रदेश (Madhya Pradesh) प्रान्त के जनपद सतना के कुलरावां थाना क्षेत्र के पोटर गांव के रहने वाले केशवदास महाराज (Keshav Das Maharaj) पुजारी हैं.

उन्होंने बताया कि 10 दिन पहले दो लोगों ने आकर मंदिर में प्रसाद चढ़ाया, इसके बाद अपने गांव की जमीन में धन गड़े होने की बात को बताते हुए धन को निकालने की विधि पूँछने लगे. इस पर पुजारी ने कुछ भी बताने से मना कर दिया था. शुक्रवार की शाम साढ़े सात बजे के करीब आरती-पूजन के दौरान वही दोनों युवक फिर मंदिर में आये.

युवकों ने प्रसाद और बीस रुपये चढ़ाने को दिया. इसके बाद पुजारी ने प्रसाद चढ़ाकर बचे हुए प्रसाद को उन्हें वापस कर दिया. इसके बाद पुजारी प्रांगण में स्थित शिव मंदिर का ताला बंद करने चले गए. वापस आने के बाद देखा की दोनों युवक मौके से नदारत थे. वहीं मंदिर से राम, लक्ष्मण, जानकी की अष्ट धातु की दो और राधा कृष्ण की पीतल की तीन मूर्तियां गायब थीं. मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं को पुजारी ने इसकी जानकारी दी.

इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए घटना की सूचना पुलिस को दी. मंदिर के पुजारी ने बताया कि सभी मूर्तियां बेशकीमती थीं. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार चतुर्वेदी (Arun Kumar Chaturvedi) ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.