Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

सुशांत सिंह राजपूत मौत (Sushant Singh Rajput) केस में फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) आज दूसरी बार पूछताछ की. इससे पहले रिया से शुक्रवार को 9 घंटे तक पूछताछ हुई थी. बता दें कि रिया के परिवार पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है. ED ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से शनिवार को 18 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी. आज एक बार फिर से उनके भाई और पिता को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ हड़पने का आरोप लगाया है.

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत की रजिस्टर्ड कंपनी का IP एड्रेस 17 बार बदला गया है. रिया के पास पैसों से जुड़े सवालों की सही जानकारी नहीं है. रिया और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के बयान में फर्क है. सुशांत की 2 कंपनियां रिया के पिता के फ्लैट के नाम पर रजिस्टर हैं.

इसके अलावा, ED के सूत्र बताते है कि नवी मुंबई का फ्लैट रिया चक्रवर्ती के पिता ने साल 2011 में खरीदा था. यह भी पूछताछ के सबसे बड़ा पॉइंट है. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के द्वारा खरीदे गए इसी फ्लैट के नाम पर सुशांत सिंह की दो कंपनियों को रजिस्टर किया गया है जबकि इसका IP एड्रेस करीब 17 बार बदला गया है. ED अब इसी बात की पड़ताल कर रही है.

सुशांत सिंह ने अपनी एक कंपनी सिंतबर 2019 में और दूसरी कंपनी जनवरी 2020 में रिया के पिता के इसी नवी मुंबई वाले फ्लैट के नाम पर रजिस्टर की थी. ये फ्लैट जो 757 स्क्वेयर फीट का है. रिया के पिता इंद्रजीत ने करीब 53 लाख में खरीदा था जिसके लिए करीब 3 लाख की स्टाम्प ड्यूटी भी भरी गई थी. Reality.com सुशांत सिंह की रजिस्टर्ड कंपनी है जिसका IP एड्रेस बार बार बदला गया है.

इन कागजों के साथ ED के ऑफिस में गई रिया
ED की टीम ने आज रिया चक्रवर्ती को कई बैंक अकाउंट, कंपनी और अन्य प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज के साथ बुलाया. इसके साथ ही तमाम पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, DIN नंबर से जुड़े दस्तावेज, कंपनी और उससे संबंधित आपसी एग्रीमेंट के दस्तावेज, ITR से संबंधित दस्तावेज के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया.

एक साथ होगी पूछताछ
आज ईडी ने रिया, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ की. दरअसल ईडी सुशांत सिंह राजपूत की उन 4 कंपनियों की तह खंगालने में जुटी है, जिसमें रिया, शौविक और उनके पिता के करोड़ों के कारोबार की कड़ियां जुड़ी हैं. कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी 4 कंपनियों में से 2 के पेटेंट कराए थे

राजपूत की ऐसे ही पेटेंट की गई कंपनी में रिया और शौविक डायरेक्टर थे. पेंटट के लीगल राइट्स रिया चक्रवर्ती, शौविक और सुशांत के थे. यानी अगर पेटेंट को बेचा जाए तो करोड़ों की कमाई की जा सकती है. ऐसे में सुशांत की आत्महत्या के बाद इस पर लीगल राइट्स रिया और शौविक का है, जो कि बाकी बचे डायरेक्टर हैं. सूत्रों के मुताबिक ये पूरा मामला संदेहास्पद है. दरअसल इस कंपनी को सुशांत ने शुरू किया था, लेकिन इस कंपनी पर मालिकाना हक और दस्तख़त शौविक चक्रवर्ती के चलते थे.

सूत्रों की मानें तो इनकम टैक्स रिटर्न रिकॉर्ड के अनुसार, रिया की सालाना कमाई पिछले कुछ सालों में 10-12 लाख थी. फिर ये कमाई 14 लाख रुपये तक हो गई. दूसरी तरफ, रिया के घरवालों भी ईडी के निशाने पर हैं.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *