Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : विधानसभा चुनाव में जिले के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बुधवार को कलक्ट्रेट परिसर से मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. यह मतदाता जागरूकता रथ जिले के मतदान केंद्र, तहसील मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालयों, प्रमुख स्थलों, चौराहों व बाजारों में रोस्टरवार पहुंचेगा. यह रथ मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करेंगा.

23 फरवरी को होंगे मतदान

डीएम अपूर्वा दुबे (DM Apoorva Dubey) ने बताया कि रथ सभी स्थानों पर पहुंचकर 23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का काम करेगा. लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले. डीएम अपूर्वा दुबे ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं से आह्वान किया कि वे लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनें और अपने बूथ पर जाकर वोट जरूर डाले. आप सभी का वोट बहुमूल्य है इसका उपयोग एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए जरूर करें.

जागरूकता रथ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण करेगा

डीएम ने कहा कि जागरूकता रथ जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण करेगी. इसके माध्यम से मतदाताओं को वोट के महत्व की जानकारी दी जाएगी, ताकि मतदाता वोट के लिए अपने बूथ पर पहुंचकर मतदान कर सकें. मतदाता जागरूकता रथ में पहले मतदान फिर जलपान, महिला पुरुष हो या दिव्यांग शत प्रतिशत करें मतदान के बैनर, पोस्टर लगे थे. इसके अलावा रथ पर ध्वनि विस्तारक यंत्र के जरिए मतदाता जागरूकता गीतों का प्रसारण भी किया जा रहा था. जिसमें जनपदवासियों को संदेश जारी किया गया है.

युवा विकास समिति ने की शत प्रतिशत मतदान की अपील

युवा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेद्र कुमार मिश्रा (Gyanendra Kumar Mishra) ने आगामी विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की मतदाताओं से अपील की. वहीं नशा मुक्त अभियान के प्रमुख शांति दूत रूपम मिश्रा ने कहा कि कोई भी व्यक्ति नशीले पदार्थो का सेवन न करे, युवा नशा मुक्त होकर मतदान करके अपना और अपने देश का भविष्य तय करें.

मतदाता तय करेंगे जिले के विकास की राह

जिले में 18 लाख 90 हज़ार 484 मतदाता है, जिनमे 10 लाख 20 हज़ार 938 पुरुष8 लाख 69 हज़ार 463 महिला और 4 लाख 7 हज़ार 927 युवा मतदाता है. 23 फरवरी को अपने मत का प्रयोग कर जिले के विकास की राह तय करेंगे. इस अवसर पर नगर अध्यक्ष आफताब, सुशील मिश्रा आदि रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.