Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में साइबर सेल (Cyber Cell) ने ऑनलाइन (Online) ठगी के शिकार हुए दो लोगों के एक लाख 57 हजार 49 रुपये वापस कराए हैं. रुपये खातों में पहुंचते ही पीड़ितों के चेहरे खुशी से खिल उठ.

एसपी (SP) राजेश कुमार सिंह (Rajesh Kumar Singh) ने बताया कि शैलेन्द्र कुमार गुप्ता (Shailendra Kumar Gupta) जिला विद्यालय निरीक्षक फ़तेहपुर कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है. 2 फरवरी 2022 को अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर कॉल कर अपने आपको एसबीआई (SBI) क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट (Credit card Department) का कस्टमर केयर बताया. कार्ड को एक्टिव करने के नाम पर ठग ने उनके बैंक खाते से 1,09,585 रुपये उड़ा दिया था. जिसका प्रार्थना पत्र बीते 4 फरवरी को पुलिस को दिया गया था. जिस पर साइबर सेल की टीम ने बैंक अधिकारियों से पत्राचार कर गुरुवार को पीड़ित के खाते में 90 हज़ार 990 रुपये की रकम वापस कराई है.

वहीं बलवीर सिंह (Balveer Singh) निवासी पिंदारी अभयचन्द्र थाना बहेड़ी जनपद बरेली जो वर्तमान में शहर के नासिरपीर स्थित बंधन बैंक शाखा के बैंकिंग यूनिट में है. इन्होंने 04 फरवरी 2022 को गूगल से ब्लू डार्ट कोरियर के कस्टमर केयर का नंबर सर्च (Search) कर कॉल किया था. इस पर दूसरे नंबर से समस्या के समाधान करने की बात कही गई. इसके बाद कुछ ही देर बाद इनके पास एक कॉल आई. इस दौरान एनी डेस्क (Any desk) एप्लीकेशन इन्सटाल कराके इनके दो पीएनबी और बंधन बैंकों के खातों से 67 हजार 576 रुपयों की ठगी हुई थी. इसमें से 66 हजार 149 रुपये वापस करा दिए गए हैं.

एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh kumar Singh) ने कहा कि साइबर ठगी के शिकार व्यक्ति तत्काल पुलिस को सूचना दें. समय पर सूचना मिलती है तो रकम वापस कराने में आसानी होती है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.