Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में मतदान के चरण बढ़ने के साथ ही सियासी माहौल गरमाता जा रहा है. मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (SP Akhilesh Yadav) के सामने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्‍मीदवार केंद्रीय कानून राज्‍यमंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) के काफिले पर मंगलवार देर शाम हमला हुआ. भाजपा नेताओं ने इस घटना के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार बताते हुए दावा किया है कि, करहल सीट से एसपी सिंह बघेल पर सपाई गुंडों ने जानलेवा हमला किया है.

प्रो. बघेल के मुताबिक, मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे वे पैरार शाहपुर में चुनाव प्रचार करने के बाद लौट रहे थे तभी गांव अतीकुल्लापुर के पास खेतों में छिपे हमलावरों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया. पथराव के बीच वाहन धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहे. हमलावर लाठी-डंडे, सरिया लेकर बाहर आ गए और वाहनों को क्षतिग्रस्त करना शुरू कर दिया.

हमलावरों की संख्या 200 के आसपास थी. उन्होंने घटना की सूचना मोबाइल पर एसपी अशोक कुमार राय (SP Ashok Kumar Ray) को दी. कुछ देर में ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया, तब तक हमलावर फरार हो चुके थे.

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने करहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमले को लेकर समाजवादी पार्टी को कठघरे में खड़ा किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘अखिलेश यादव जी चुनाव में हार के डर से आपने अपने पालतू गुंडों से भाजपा प्रत्याशी और भाजपा नेताओं पर हमला करवाते हो, आपने हमला नहीं अपनी पराजय सुनिश्चित की है, क्या यही नई सपा है. जो आपके खिलाफ चुनाव लड़े उस पर हमला कराओगे.’

यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कहा है कि, अखिलेश यादव हार की कगार पर खड़े हैं, इसीलिए हमला करवाया गया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘करहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमला यह दर्शाता है कि वहां से सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव हार की कगार पर खड़े हैं. चुनाव में जीत जनता के आशीर्वाद के बल पर मिलती है, गुंडो के आतंक के बल पर नहीं.’

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.