Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : दहेज वो दीमक है जो आज भी समाज को खोखला कर रही है. सरकार द्वारा बनाए गए नियम कानून भी किसी काम के नहीं है, इसी का नतीजा है की लोगों के अंदर इसका डर नहीं है. एक गांव में दहेज के लिए विवाहिता को इतना पीटा गया कि, उसकी मौत हो गई. इस पर गुस्साए मायके पक्ष ने पुलिस से शव को छीनकर चौडगरा-भोगनीपुर हाईवे बकेवर चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया.

जिसके बाद पुलिस ने पति समेत पांच ससुरालीजन पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति को हिरासत में ले लिया. तब जाकर एक घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खोला. भीड़ में इतना गुस्सा था कि, औंग और जहानाबाद थाने से भी पुलिस को मौके पर स्थिति सँभालने के लिए बुलाना पड़ा.

बकेवर थाने के भैसौली गांव निवासी मजदूर नरेंद्र (Narendra) की शादी 10 फरवरी 2018 को बकेवर थाने के पंचमपुर गांव निवासी रमेश कुमार (Ramesh Kumar) की बहन अनीता देवी (Anita Devi) के साथ हुई थी. नरेंद्र, पत्नी के साथ कानपुर (Kanpur) में किराए पर रहकर किसी फैक्ट्री में मजदूरी करता था. भैसौली गांव में पड़ोसी राम कुमार (Ram Kumar) के पुत्र की शादी में शामिल होने के लिए वह सोमवार को पत्नी के साथ गांव आया था. भाई रमेश ने आरोप लगाया कि बुधवार को बहन अनीता को पति, सास, ननद व एक अन्य रिश्तेदार ने दहेज के खातिर इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई.

थाने के पास स्वजन ने पुलिस का वाहन रोका

गुरुवार की सुबह दिवंगत के शव को लेकर पुलिस थाने आ रही थी. दिवंगत के स्वजन ने थाने के पास पुलिस की गाड़ी को रुकवाकर शव को जबरन उतार लिया और शव चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया. खबर पाकर बसपा (BSP) के पूर्व विधायक आदित्य पांडेय (Aditya Pandey) मौके पर पहुंचे. इस पर पूर्व विधायक ने पुलिस से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने को कहा.

बकेवर में जाम लगाए लोगों को समझाते आदित्य पांडेय

पति, सास, ननद समेत पांच पर मुकदमा

दिवंगत अनीता के भाई रमेश की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास, दो ननद समेत पांच ससुरालीजन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया, तब जाकर एक घंटे बाद मायके पक्ष ने हाईवे से जाम हटाया और पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. इस दौरान वाहनों की लंबी कतारें लग गई थीं.

एसआइ केशन सिंह (SI Keshan) ने बताया कि दिवंगत अनीता का शव फंदे पर लटकता मिला था. शव को उतारकर पुलिस ने स्वजन की सहमति पर ही सील किया था, लेकिन मायके पक्ष ने बाद में पता नहीं क्यों गुस्सा होकर शव छीन लिया और चौराहे पर शव रखकर जाम लगा दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.