Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : भाजपा (BJP) ने पत्र लिखकर कहा है कि, जब लोग मतदान करने जाते हैं तो उन्हें मोबाइल बाहर रखकर आने को कहा जाता है. ऐसे में मतदाता वोट डालने दोबारा मतदान स्थल पर नहीं आता है.

भाजपा ने निर्वाचन आयोग से मतदाताओं को मतदान केंद्र में स्विच ऑफ मोड (Switch off mode) में मोबाइल साथ रखने की अनुमति देने की मांग की है. पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला (Ajay Shukla) को पत्र लिखकर प्रत्येक बूथ के बाहर हेल्प डेस्क (Help Desk) या बीएलओ (BLO) के पास फोन जमा करने की सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रभारी अखिलेश अवस्थी (Akhilesh Awasthi) ने बताया कि, भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ (CEO) से इस संबंध में मुलाकात की है. उन्होंने बताया कि बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी मोबाइल के साथ मतदाता को मत डालने की अनुमति नहीं देते हैं.

मतदाता से फोन वापस रख कर आने को कहा जाता है. ऐसे में मतदाता वोट डालने दोबारा मतदान स्थल पर नहीं आता है. प्रदेश में पहले चार चरणों में हुए मतदान में ऐसी शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि, एक ओर आयोग ने मतदान केंद्र के बाहर सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) बनाए हैं, वहीं दूसरी ओर मोबाइल को प्रतिबंधित गया है. यह गलत है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.