Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : बुध ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं, आइए जानते है किन राशियों के लिए यह प्रवेश फायदेमंद साबित होगा और किसे इस दौरान संभलकर रहने की जरूरत है .

 बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को काफी शुभ माना जाता है. बुध को नौकरी, व्यापार, बुद्धि और शिक्षा का कारक माना जाता है. रविवार, 6 मार्च को बुध ग्रह का कुंभ राशि में प्रवेश होगा, जो कुंभ राशि के लिए चिंता जनक हो सकता है. बुध ग्रह मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे करेंगे. मकर और कुंभ दोनों ही शनिदेव की राशियां हैं.

ज्योतिषियों का कहना है कि, बुध के इस प्रवेश से कर्क राशि वालों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बुध ग्रह का कुंभ राशि में प्रवेश का समय –6 मार्च 2022 को बुध कुंभ राशि में सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर प्रवेश करेंगे. बुध इस राशि में 24 मार्च 2022 तक रहेंगे.

सभी राशियों में बुध गृह का असर कुछ इस तरह पड़ेगा

मेष राशि- इस राशि के जातक इस दौरान काफी सुर्खियों में रहेंगे. आर्थिक लाभ मिलेगा. इस दौरान आपके द्वारा लिखे गए किसी लेखन को काफी सराहा जाएगा. लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.

वृषभ राशि- इस दौरान वृषभ राशि वालों को व्यवसाय में की गई मेहनत का शुभ फल प्राप्त होगा. बैंकिंग और वित्त सेक्टर से जुड़े लोगों को इस दौरान काफी लाभ मिलेगा अपने कौशल से कार्य में सफलता मिलेगी पारिवारिक बिजनेस से जुड़े लोगों का काफी लाभ मिलेगा.

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा. इस दौरान आपका झुकाव धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा. अगर आप सलाहकार आदि पेशे से जुड़े हैं तो आपकी सलाह लोंगो के लिए फायदे मंद होगी.

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय मुश्किलों से भरा रहेगा. इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इस आप अपने स्वास्थ का ध्यान दे रिसर्च से जुड़े लोगो का फायदा होगा.

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का प्रवेश काफी फायदेमंद साबित होगा. नए व्यवसाय की शुरूआत करने वाले लोगों के लिए यह प्रवेश लाभदायी होगा शादीशुदा लोगों का प्रेम बढ़ेगा.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों को इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना आपके लिए काफी हानिकारक होगा इस दौरान उधार लेने देने से बचे.

तुला राशि- तुला राशि के जातकों खासतौर पर छात्रों के लिए यह समय काफी शुभ रहेगा. तुला राशि के जातक इस दौरान शेयर बाजार से भी पैसा कमा सकते हैं. प्रेम सम्बन्ध के लिए समय अनुकूल है इसलिए जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा.
वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों का इस दौरान खर्च काफी ज्यादा बढ़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. इस  दौरान आपको पैतृक संपत्ति से लाभ प्राप्त होंगे।

धनु राशि- धनु राशि के जातकों का संचार कौशल काफी प्रभावशाली होगा. निजी जीवन में छोटे भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. पत्रकारिता, मार्केटिंग आदि क्षेत्र में सफलता मिलेगी परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा.

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा साबित होगा. संपत्ति या घर में निवेश करने के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा परिवार के साथ भी समय अच्छा बीतेगा वाणी से आकर्षण बढ़ेगा.

कुंभ राशि- बैंकिंग, चिकित्सा,निर्यात-आयात से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. शादीशुदा लोग इस दौरान जीवन साथी के साथ शांतिपूर्ण तरह से समय बिताएंगे व्यवसाय साझेदारों का सहयोग प्राप्त होगा।

मीन राशि- बड़ी कंपनियों में काम करने वाले लोगों को इस दौरान लाभ प्राप्त होगा. इसके अलावा अपनी सेहत का भी ख्याल रखें. इस दौरान आपका खर्च काफी बढ़ सकता है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.