Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान महंगाई बढ़ने की जो अनुमान लगाया जा रहा था, अब वह सही साबित हो रहा है. घरेलू गैस के प्रति सिलिडर में 50 रुपये और डीजल (Diesel) पेट्रोल (Petrol) में प्रति लीटर 80-80 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. कीमतों में हुई बढ़ोतरी के कारण अब गृहस्थी के सामान से लेकर रोजमर्रा के उपयोग की हर वस्तु पर इसका भार बढ़ना तय माना जा रहा है. गैस के महंगे होने से अब किचन का तालमेल भी गड़बड़ा जाएगा, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है.

दो दिन पहले थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी, तब यह सकून था कि, इसका असर फुटकर की बिक्री में नहीं पड़ेगा. अब जब प्रति लीटर 80 पैसे की बढोत्तरी डीजल व पेट्रोल में लागू कर दी गई है, तो यात्रा व्यय, ट्रांसपोर्ट आदि पर भी असर पड़ना तय माना जा रहा है.

आम जनता के बीच में यह बातें भी शुरू हो गयी है कि, जब चुनाव होते हैं तो सरकार दाम नियंत्रित करने में सफल रहती है, जैसे ही चुनाव खत्म होते हैं सरकार का नियंत्रण खत्म हो जाता है. यह आम जनता के लिए भारी नुकसान है. चुनाव बाद चीजें सस्ती होने के बजाए बढ़ रहीं है. इस बढ़ती महंगाई से नीचे का तबका व मध्यम वर्ग के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

घरेलू गैस सिलेंडर

पहले—–अब——बढ़े

925 — 975 — 50

पेट्रोलियम पदार्थों के रेट पर एक नजर

पदार्थ——-पहले——अब——-बढ़े

पेट्रोल—–95.85—-96.65 —-80 पैसा

डीजल——87.36—–88.16 —–80 पैसा

नोट- सभी आंकड़े रुपये में पढ़े जाएं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.