Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : कोरोना काल के बाद पूरी तैयारी और कोविड प्रोटोकाल (Covid Protocol) के साथ शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षा में पहले दिन ही मुन्ना भाई का साया नजर आया. परीक्षा के पहले ही दिन फर्जीवाड़े की एक तस्वीर सामने आयी है. हाईस्कूल में हिंदी की परीक्षा के पहले दिन और पहली पाली में दो मुन्ना भाई पकड़े गए हैं.

गुरुवार की सुबह परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में डीआइओएस (DIOS) ने दो परीक्षा केंद्रों पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे दो फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. अब उन पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है. अब तक यूपीएससी (UPSC) या मेडिकल (Medical) की परीक्षाओं में मुन्ना भाइयों का बोल बाला रहता था, लेकिन अब यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) पर भी छाया पड़ गई है.

फतेहपुर में बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए हैं. सुबह पहली पाली में केंद्रों पर हिंदी की परीक्षा संपन्न कराई गई और तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को कक्षा में प्रवेश दिया गया. वहीं, केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है.

फतेहपुर के सरला देवी इंटर कालेज (Sarla Devi Inter College) में हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षा में बाबू सिंह होरीलाल के स्थान पर दूसरे को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है.

इसी तरह, सचल दल ने छोटेलाल भानुमति इंटर कॉलेज थरियांव (Chote Lal Bhanumati Inter College) में अखिलेश पुत्र देवशरण की जगह पर दूसरे को परीक्षा देते पकड़ा है.

डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह (DIOS Mahendra Pratap Singh) ने बताया कि, पकड़े गए दोनों फर्जी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र में हेराफेरी करके परीक्षा देने आए थे. मिलान करने पर फर्जीवाड़ा सामने आया है. दोनों आरोपितों को पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया है. थरियांव थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.