Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : आइपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) ने इस टीम की कप्तानी छोड़ दी है. धौनी ने टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद अगले कप्तान के तौर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चुना है, जिन्हें इस बार सीएसके ने इस सीजन के लिए रिटेन किया था. एम एस धौनी ने सीएसके टीम की भविष्य को देखते हुए ये फैसला किया और इस तरह से उनकी कप्तानी के एक युग का अंत हो गया. धौनी ने 40 साल की उम्र में इस टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

एम एस धौनी ने एक बार फिर से अपने पुराने अंदाज में ही सबको चौंकाते हुए ये फैसला कर दिया. इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) में भी धौनी ने टेस्ट टीम की कप्तानी और फिर वनडे (One Day) व टी20 टीम (T20 team) की कप्तानी भी अचानक ही छोड़ दी थी. वहीं, इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट भी उन्होंने अचानक ही ले ली थी और सबको चौंका दिया था, लेकिन अब सवाल ये है कि, क्या आइपीएल की कप्तानी छोड़ने के बाद वो इस लीग को भी बाय-बाय कहने वाले हैं.

धौनी ने सीएसके को चार बार बनाया चैंपियन

एम एस धौनी ने साल 2008 में सीएसके टीम की कमान संभाली थी और उसके बाद से साल 2021 तक वो इस टीम के कप्तान रहे, हालांकि बीच में दो सीजन के लिए इस टीम को बैन कर दिया गया था. अगर उसे छोड़ दें तो धौनी ने इस टीम की कप्तानी आइपीएल के 12 सीजन में की थी और चार बार टीम को चैंपियन बनाया. उनकी कप्तानी में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीता था.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.