Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को योगी आदित्यनाथ के रूप में विधायक दल के नेता भी दोबारा मिला है. भाजपा का फोकस मिशन 2024 पर है, इसको देखते हुए योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल 2.0 में जातीय व क्षेत्रीय समीकरण के साथ पुरानी कैबिनेट में रहे विधायकों का सम्मान भी बरकरार रखा गया है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को शाम को चार बजे अटल बिहारी बाजपेई इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 50 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे.

बता दें कि, इनमें से 22 मंत्री उनकी पहली सरकार के कार्यकाल के हैं.

योगी आदित्यनाथ सरकार में केशव प्रसाद मौर्य उप मुख्यमंत्री भी है. एक पर तो केशव प्रसाद मौर्य का नाम फाइनल है, दूसरे पर डा. दिनेश शर्मा के बाद अब ब्रजेश पाठक का भी नाम आ गया है. पार्टी में ब्रजेश पाठक का कद बढ़ाया गया है. तय हो गया है कि, भाजपा इसके साथ अब ब्राह्मणों की लीडरशिप में बदलाव कर रही है.  इसी के साथ दो उपमुख्यमंत्री, 16 कैबिनेट मंत्री, 14 स्वतंत्र प्रभारी और 20 राज्यमंत्री शपथ ग्रहण करेंगे.

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल में डा. महेन्द्र सिंह, सतीश महाना, आशुतोष टंडन गोपाल जी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, नीलकंठ तिवारी तथा जय प्रताप सिंह मंत्री नहीं बन रहे हैं. मंत्रिमंडल से मोहसिन रजा का पत्ता कटा, मोहसिन की जगह दानिश आजाद को मौका मिलेगा. डा. दिनेश शर्मा को विधान परिषद का सभापति बनाया जा सकता है. सतीश महाना विधानसभा अध्यक्ष हो सकते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आवास पर 48 विधायकों से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद थे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.