Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

New Delhi : नव ग्रहों में देवगुरु बृहस्पति सबसे शुभ फल देने वाले ग्रह माने गए हैं. कहते हैं कि, जिन जातकों की कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति शुभ होती है, उनका वैवाहिक जीवन सुखद रहता है. उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. गुरु ग्रह के अस्त व राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. इतना ही नहीं जिन राशियों में गुरु उच्च स्थान में होते हैं वो लोग आध्यात्मिक प्रगति करते हैं.

ज्योतिषाचार्य डॉ शाेनू मेहरोत्रा (Dr. Shenu Mehrotra) के अनुसार गुरु ग्रह 24 फरवरी को अस्त हुए थे और फिर से आज उदित होने जा रहे हैं. गुरु ग्रह का उदय शाम 06 बजकर 38 मिनट पर होगा. जब कोई ग्रह अस्त होता है, तो उसका प्रभाव कम होने लगता है. गुरु ग्रह के अस्त का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. जब कोई ग्रह उदय होता है तो लोगों का भाग्य बदलने लगता है. जानें गुरु के कुंभ राशि में उदित होने का प्रभाव किन राशि वालों पर पड़ेगा.

1- मेष

मेष राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में गुरु का उदय एकादश भाव में हो रहा है. गुरु का उदय आपकी राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इसके साथ ही धन लाभ के योग भी बनेंगे. यह समय आपके लिए किसी वरदान के समान होगा. कारोबारियों के लिए यह समय लाभकारी रहने वाला है.

2- वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए गुरु ग्रह आठवें और एकादश भाव के स्वामी हैं. यह आपके दसवें भाव में स्थित हैं. करियर के लिहाज से यह समय आपके लिए लाभकारी रहने वाला है. इस दौरान आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत करना शुभ रहेगा.

3- सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु ग्रह पांचवें और आठवें भाव के स्वामी हैं. गुरु का उदय आपके सातवें भाव में हो रहा है. करियर में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारियों को इस दौरान खासा मुनाफा हो सकता है. ससुराल पक्ष से सहयोग मिल सकता है.

4- तुला

तुला राशि वालों के लिए गुरु का कुंभ राशि में उदय पंचम भाव में हो रहा है. पंचम भाव करियर और विद्या का स्थान होता है. गुरु का उदय आपके लिए लाभकारी रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के लिए यह समय किसी वरदान से कम नहीं है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह समय शुभ रहने वाला है.

5- मकर

मकर राशि वालों के लिए गुरु उदय आपकी राशि से दूसरे भाव में होने जा रहा है. आपके लिए आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. इस समय आपको धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे. परिवार में चली आ रही परेशानियों का अंत होगा. सेहत के मामले में आपको खुशखबरी मिल सकती है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ.

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.