Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर जिले में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग ने एक दर्जन से ज्यादा घरों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना में घरों की लाखों की गृहस्थियों के साथ दर्ज़नों मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

यह है पूरा मामला

मलवां थाना क्षेत्र के मीरमऊ गांव में मंगलवार की अपरान्ह करीब ढाई बजे बिजली से हुए शार्ट सर्किट से आग लग गई. यह देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई. तेज़ हवाओं के कारण देखते ही देखते आग ने तांडव मचाते हुए ग्रामीणों के लगभग 14 घरों को अपनी आगोश में लिया. भीषण आग में घरों के अंदर रखे अनाज, कपड़े, बर्तन व गृहस्थी के साथ नगदी सहित लाखों का माल जलाकर राख हो गया.

वहीं, गांव के रहने वाले मेवालाल (Mewa Lal) के घर के बाहर पड़े छप्पर के नीचे बंधी आधा दर्जन बकरियां और भैंसे इस हादसे में जल गई, जिनकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस के साथ दमकल कर्मियों ने घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

राजस्व टीम कर रही नुकसान का आंकलन

घटना की जानकारी पर उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार निगम (Awadhesh Kumar Nigam) के साथ मौके पर पहुंचे राजस्व विभाग के कर्मी आग की घटना में ग्रामीणों के नुकसान का आंकलन करने में जुटे हुए हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.