Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Lucknow : उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP-Board) की परीक्षा में पेपर लीक होने की बड़ी खबर सामने आ रही है. बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी. इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है. सच‍िव आराधना शुक्‍ला (Aradhana Shukla) ने अंग्रेजी का प्रश्‍न पत्र लीक होने की जानकारी दी है.

उत्‍तर प्रदेश के बल‍िया और देवर‍िया में बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीड‍िएट की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 ज‍िलों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है. इन 24 ज‍िलों को छोड़कर अन्‍य ज‍िलों में अंग्रेजी की परीक्षा होगी.

बता दें क‍ि, प्रश्‍न पत्र लीक होने के बाद 316 EH सीरीज का पेपर भी वायरल हो रहा है.

इन ज‍िलो में परीक्षा हुई स्थगित

बल‍िया, एटा, देवर‍िया, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाज‍ियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्‍नाव, जालौन, महोबा, अम्‍बेडकर नगर, गोरखपुर ज‍िले में परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है. यहां यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.

सोशल मीड‍िया (Social Media) पर यूपी बोर्ड इंटमीडिएट की परीक्षा का एक प्रश्‍न पत्र भी तेजी से वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है क‍ि, जो पेपर लीक हुआ है वह यही सीरीज है. पेपर सोशल मीड‍िया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और आनन-फानन 24 ज‍िलों में परीक्षा रोक दी गई.

13 अप्रैल को होगी रद्द की गयी परीक्षा

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की रद्द हुई अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. प्रशासन ने शासनादेश जारी करते हुए यह जानकारी दी है. छात्रों को अब बुधवार 13 अप्रैल को री-एग्जम के लिए उपस्थित होना होगा. परीक्षा 24 जिलों में सुबह 8:00 बजे से 11:15 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित होगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.