Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : फतेहपुर में खाताधारकों को झांसे में रखकर उनका एटीएम कार्ड (ATM Card) बदलकर लाखों रुपये हड़पकर फरार दो साइबर ठगों की लोकेशन पुलिस टीम को अयोध्या में मिली है. अब गोपनीय तरीके से ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस अयोध्या रवानगी की तैयारी कर रही है, हालांकि पुलिस टीम अभी कुछ भी बताने में अनभिज्ञता जता रही है.

यह है पूरा मामला

सदर कोतवाली पुलिस ने गत 24 मार्च 2022 को शहर के ज्वालागंज एटीएम बूथ के पास से रायबरेली जिले के लालगंज थाने के चिकवाही मंडी अलीनगर के साइबर ठग सरगना वकास कुरैशी को पकड़कर जेल भेज दिया था. जबकि, इसके साथी जीशान और शहबान निवासी बाबूगंज थाना लालगंज जिला प्रतापगढ़ फरार हो गए थे. इनके पास से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 29 एटीएम कार्ड, आइकार्ड, पैनकार्ड, पांच एंड्रायड मोबाइल फोन आदि बरामद किए गए थे. इसके बाद फरार ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस दो बार प्रतापगढ़ गई, लेकिन ठग नहीं मिले जिस पर पुलिस उनके मोबाइल फोन नंबर का पता कर वापस आ गई.
साइबर ठगों के फोन नंबरों को सर्विलांस में लगाने से उनका लोकेशन अयोध्या के आस पास बता रहा है.

विवेचक मुराइनटोला चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार दुबे (Praveen Kumar Dubey) ने कुछ भी बताने में अनभिज्ञता जताई.

एनबीडब्ल्यू के लिए कोर्ट में देंगे वारंट

वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रभूनाथ यादव (Prabhu Nath Yadav) ने बताया कि, फरार ठगों के फोन का लोकेशन फैजाबाद और प्रतापगढ़ में मिल रहा है, लेकिन अभी ये गोपनीय रखा गया है. शीघ्र ही छापेमारी कर इनकी गिरफ्तारी की जाएगी. छापेमारी के बावजूद यदि ये शातिर पकड़ में नहीं आए तो कोर्ट से गैर जमानती वारंट के लिए आवेदन दाखिल किया जाएगा.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.