Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : बोर्ड परीक्षा में पहले दिन से ही नकल रोकने के लिए सख्ती बरती जा रही है, इसके बाद भी नकल रुकने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार को हाईस्कूल (Highschool) में अंग्रेजी (English) का पेपर था. बताते है कि, वंश गोपाल इंटर कालेज के सेंटर में बड़े भाई की परीक्षा देने छोटा भाई पहुंच गया. जिसका पता चलने पर विद्यालय के सचल दल ने इस परीक्षार्थी को पकड़ कर कापी सील कर दी. इसके बाद आरोपित को हिरासत में ले लिया.
थानाध्यक्ष ललौली अमित मिश्र (Amit Mishra) ने मुकदमा दर्ज करते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने की बात कही है.

यह है पूरा मामला

वंश गोपाल इंटर कालेज में एक छात्र कक्षा 10 का परीक्षार्थी है, लेकिन उसकी परीक्षा देने कक्षा नौ का छात्र छोटा भाई पहुंच गया. जाँच के दौरान वह नहीं पकड़ा गया, लेकिन जब स्कूल का सचल दल के सदस्य केंद्र व्यवस्थापक कीर्ति कुमार, स्टेटिक मजिस्ट्रेट अजय पाल और बाह केंद्र व्यवस्थापक देवेंद्र सिंह निगरानी को पहुंचे तो संदिग्ध छात्र नजर में आया. कापी सील करते हुए इस छात्र से पूछताछ की गई तो उसने पूरी सच्चाई बता दी.

जिसके बाद स्कूल में मौजूद पुलिस बल इसे थाने ले गए. यहाँ केंद्र व्यवस्थापक की तरहीर पर नकलची के खिलाफ अनुचित साधन उपयोग का मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, जिले भर के 113 केंद्र में सुबह पहर हाईस्कूल में अंग्रेजी और इंटरमीडियट में व्यासायिक शिक्षा की परीक्षा हुई, जबकि दूसरी पाली में इंटरमीडियट की कंप्यूटर व कृषि भाग एक व दो की परीक्षा संपन्न हुई.

इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक और बीएसए (BSA) के सचल दल इस केंद्र से उस केंद्र में निरीक्षण के लिए दौड़ते रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.