Contact Information

Sector 19, Noida, Uttar Pradesh

We Are Available 24/ 7. Call Now.

Fatehpur : खागा (Khaga) में तहसील परिसर स्थित पुलिस उपाधीक्षक के बंद कार्यालय में रविवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगने से भारी मात्रा में आवश्यक अभिलेख जलकर राख हो गए. बताते है कि, कार्यालय में रखे कंप्यूटर, फर्नीचर भी आग की भेंट चढ़ गए, जैसे ही इसकी जानकारी अफसरों को हुई तो हड़कम्प मच गया. आग लगने की सूचना पाकर पहुंची फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की गाड़ियों ने घंटों बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई.

जानकारी के अनुसार, तहसील परिसर में एसडीएम कार्यालय (SDM Office) के बगल में पुलिस उपाधीक्षक (SP) कार्यालय का ऑफिस है. रविवार को छुट्टी होने के कारण कार्यालय बंद था. सुबह करीब 6 बजे कार्यालय में अचानक तेज आग की लपटें उठने लगीं. तभी, तहसील परिसर में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने इसकी सूचना अफसरों को दी. मौके पर पहुंचे अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

वहीं, आस-पास मौजूद स्थानीय लोगों ने आग को देखा तो भीड़ जमा हो गई. आग की सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई. उधर, दमकल की गाडियों के साथ पहुंचे कर्मचारियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग शॉर्ट सर्किट से लगना बताया जा रहा है. बताया जाता है कि, ग्यारह हजार हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने के चलते वोल्टेज अधिक आ गया और यह हादसा हुआ है. अधिक वोल्टेज आने की वजह से तहसील परिसर में बने सरकारी आवासों के पंखे भी जल गए हैं.

इनसेट- ऑनलाइन डाटा पूरी तरह सुरक्षित

तहसील कैम्पस में उप जिलाधिकारी कार्यालय के बगल में पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय है. जहां अभी हाल ही के दिनों में सीओ के पद पर तैनात गयादत्त मिश्र (Gaya Dutt Mishra) सेवानिवृत्त हुए थे. एडिश्नल एसपी राजेश कुमार (SP Rajesh Kumar) ने बताया कि, सुबह खागा सीओ आफिस (CO Office) में आग लगने की सूचना मिली है, शार्ट सर्किट से लगी आग से कार्यालय के महत्वपूर्ण अभिलेख जल गए हैं लेकिन ऑनलाइन डाटा पूरी तरह सुरक्षित है. जो आवश्यक दस्तावेज बचे हुए हैं, उन्हें सुरक्षित रखाया जा रहा है. आग की चपेट में आकर कार्यालय में रखे कंप्यूटर, फर्नीचर, पंखे आदि सामानों की भी क्षति हुई है.

वहीं, क्षेत्राधिकारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने बताया कि, तहसील परिसर के उपर से हाईटेंशन लाइन निकली हुई है. नीचे से निकली लाइन में टच हो जाने से अचानक वोल्टेज बढ़ गया, जिससे तहसील परिसर में बने आवासों में लगे इलेक्ट्रिक उपकरण भी जल गए. ऑफिस में लगे पर्दे में पहले आग लगी, वहीं से ऑफिस में आग फैल गई. कंप्यूटर नहीं जला कुछ नया और पुराना रिकार्ड जल गया है.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Share If You Liked

Leave a Reply

Your email address will not be published.