भारतीय क्रिकेट टीम के आईपीएल को लेकर कोरोना के बाद से संशय बना हुआ था लेकिन अब इस दौड़ में UAE सबसे आगे है. बता दें कि इस साल आईपीएल दुबई में हो सकता है. वैसे बोर्ड की पहली पसंद मुंबई था, लेकिन यहां कोविड- 19 के हालात काबू में नहीं देखकर यूएई को अपनी पसंद बनाया है. आईपीएल का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में किया जा सकता है, क्योंकि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित करने की अटकलबाजियों के बीच दुबई सिटी के क्रिकेट एवं प्रतियोगिता प्रमुख सलमान हनीफ ने कहा कि वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिये अपनी सुविधाओं को तैयार रख रहे हैं. हनीफ ने कहा, ‘अगर कम समयावधि में अधिक मैचों का आयोजन किया जाता है तो स्टेडियम में नौ विकेट बहुत अच्छी स्थिति में हैं. हम विकेटों को तरोताजा रखने के लिये अन्य मैचों का आयोजन नहीं करेंगे.’

यूएई में कोरोना वायरस के 50,000 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 300 से अधिक लोगों ने जान गंवायी है. भारत में यह आंकड़ा दस लाख को पार कर चुका है और 25,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है. कोविड-19 महामारी के बाद इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड में हुई है, लेकिन भारत में अभी तक क्रिकेट की वापसी को लेकर कोई चर्चा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *