बारिश में भीगना किसे पसंद नहीं होता लेकिन हद तो तब हो जाती है जब ये बारिश की बूंदें चेहरे का निखार ही छीन लें. बारिश के मौसम में अक्सर चेहरे की रंगत कहीं खो जाता है. दरअसल इस मौसम में ह्यूमिडिटी बढ़ जाती है। इसके कारण स्किन इंफेक्शन, एलर्जी, फंगस सहित कई तरह की समस्याएं पैदा होने लगती हैं. यही कारण है कि मानसून सीजन में आपकी स्किन को एक अच्छी केयर की जरूरत होती है. तो जानते हैं इस बारिश के मौसम में कैसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल…

मानसून सीजन में इंफेक्शन से बचने के लिए चेहरे को साफ रखना बेहद जरूरी है. बारिश के मौसम में कम से कम 3 से 4 बार अपना चेहरा धोएं। इससे ज्यादा नमी और जमी हुई गंदगी हट जाती है. बारिश के मौसम में ह्यूमिडिटी बढ़ने से त्वचा की अंदरूनी परत ड्राई हो जाती है, जिसकी वजह से स्किन डैमेज होने लगती है. इससे बचने के लिए मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना बिलकुल न भूलें.

बारिश के मौसम में त्वचा चिपचिपी हो जाती है. चेहरे पर स्क्रब लगाकर रोजाना अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करें. इससे डेड स्किन सेल बाहर निकल आती है और आपके चेहरे की खूबसूरती बरकरार रहती है. और सबसे जरूरी जितना हो सके उतना पानी पीएं. इससे आपकी त्वचा तो निखरेगी ही साथ ही मूड भी रिफ्रेश रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *