कोरोना वायरस के चलते भारत मे महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही है. भारत में 1,040,948 लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके है, जिनमे से 3,60,460 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है वहीं अब तक 6,54,193 लोग इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं. और 26,295 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गवा चुके हैंदुनियाभर में अबतक 1 करोड़ 40 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. चौकाने वाली बात यह है की पिछले 100 घंटे में 10 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं.

आपको बता दे की जनवरी मे कोरोना वायरस महामारी का खुलासा होने के बाद अब तक भारत मे 26,295 लोग अपनी जान गवा चुके है. कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अब हर वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान हर हफ्ते 55 घंटे के लॉकडाउन में होंगे ये काम.

उत्तर प्रदेश सरकार इन दो दिनों में लॉकडाउन के बीच बाज़ारों में विशेष सेनिटाइजेशन कार्यक्रम चलाएगी. इसके साथ ही सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में भी सेनिटाइजेशन के लिए कहा जाएगा. यहां भी साफ सफाई का पूरा ख्याल रखा जाएगा.औद्योगिक इकाइयों को इन दो दिनों में अपने यहां सेनिटाइजेशन का कार्य कराने के निर्देश दिए गए हैं.

सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी आदेश दिए गए हैं. 48 घंटे ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रखा जाएगा. बारिश के बीच कहीं भी जल भराव न हो, इसके भी आदेश दिए गए हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए पूरे यूपी में घर-घर सर्वे किए जाने के भी आदेश दिए गए हैं.इस आदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी. अब हर रोज 50 हज़ार टेस्ट किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *