17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर ट्विटर पर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर रात 12 बजे के बाद से ही यह ट्रेंड शुरू हो गया है. लोग पीएम मोदी के जन्मदिन पर उनके वादों को याद दिलाकर राष्ट्रीय जुमला दिवस ट्रेंड करा रहे हैं तो, वहीं रोजगार मांग कर बेरोजगारी दिवस ट्रेंड करा रहे हैं. वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी और हैप्पी बर्थडे मोदी भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. खुद राहुल गांधी ने इसी हैशटैग का इस्‍तेमाल करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस की तरफ से पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर ऐसा करना कई लोगों को रास नहीं आ रहा।

कांग्रेस के सारे बड़े नेता कर रहे ट्वीट
कांग्रेस के सभी बड़े नेताओें ने इस हैशटैग के साथ ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने नौकरियों की उपलब्‍धता पर अखबार की एक कतरन साझा करते हुए लिखा कि “यही कारण है कि देश का युवा आज #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाने पर मजबूर है। रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसी हैशटैग के साथ ट्वीट किया, “युवाओं ने महाहुंकार भरी है। अब भी सरकार आंख मूंदे बैठी रही और अपना रुख नहीं बदला तो युवा सरकार बदल देंगे।” कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने लिखा, ‘बंदर के हाथ में उस्तरा सरकार’।

वही दूसरी ओर गुरुवार की सुबह से ही ट्विटर पर किए जा रहे मीम्स और मैसेजों से बेरोजगारी को लेकर युवाओं के गुस्से को दिखा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *