Fatehpur: बुधवार को सीडीओ(C.D.O.) सत्यप्रकाश(Satyaprakash) ने पर्यावरण समिति और गंगा सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट के गाँधी सभागार में हुयी. बैठक के दौरान सभी सदस्यों से सुझाव लेकर वातावरण को शुद्ध बनाने और गंगा की स्वच्छता के लिए रूपरेखा तैयार की गयी. सीडीओ(C.D.O.) ने कहा कि अभियान के रूप में काम करके कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा. इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गयी.

बैठक के दौरान बताया गया कि, ठोस और तरल अपशिष्ट का उचित निस्तारण वातावरण की सुरक्षा में बहुत सहायक है, क्योंकि इसके न होने से गंदगी फैलती है. जो बाद में वातावरण को बहुत प्रभावित करती है. नगरपालिका को प्लास्टिक, कचरा, नालियों की सफाई के साथ मेडिकल कचरे सहीं तरीके से निपटाने के निर्देश दिए है.

वही गंगा समिति की बैठक के दौरान तय हुआ कि, 2 अक्टूबर तक स्वछता ही सेवा कार्यक्रम चलाकर गंगा किनारे के गाँवों में जागरूकता फैलाई जाएगी, दुर्गापूजा व दशहरा में लोग मूर्तियां गंगा में विसर्जित न करें इसके लिए कड़ाई से नियम लागू किये जायेंगे

बैठक के दौरान गंगा सुरक्षा समिति के सदस्य शैलेन्द्र शरण सिंपल(Shailendra Sharan) ने गंगा जागरुकता यात्रा निकालने का सुझाव दिया. बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल त्रिपाठी(Anil Tripathi), समेत सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *