Fatehpur । अमौली क्षेत्र में मंगलवार को बुखार(Fever) से एक युवक की मौत भी हो गई. जबकि रुसिया गांव में एक युवक में डेंगू की भी पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीमों ने चार ब्लाक क्षेत्रों के गांवों में कैंप लगाए, जहां कुल 35 लोगों में बुखार की पुष्टि हुई, हालांकि इनमें से एक भी मलेरिया से पीड़ित नहीं मिला। डेंगू की आशंका पर 16 की स्लाइडें बनाकर जांच के लिए भेजी गई हैं. बुखार की पिड रिस्पांस टीम ने भी सभी गांव वालो से अपील भी की है की सभी अपने घरो में साफ़ सफाई का ध्यान रक्खे.

अमौली प्रतिनिधि के अनुसार, कस्बा निवासी अमित कुमार (35) को एक सप्ताह से बुखार आ रहा था. क्षेत्रीय स्तर पर इलाज से आराम न मिलने पर परिजन मंगलवार को बिंदकी सीएचसी ले गए. डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया. युवक की रास्ते में मौत हो गई.

कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में रुसिया गांव के नवनीत (18) पुत्र शिवशंकर को डेंगू की पुष्टि हुई. तीन दिन पूर्व उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट आने के बाद गांव में सफाई अभियान चला कर एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया. डॉ. पुष्कर कटियार, डॉ. प्रदीप, शिल्पी, सपना, आशा गिरिजा आदि ने गांव में कैंप लगाकर 30 मरीजों का परीक्षण किया. जिसमें चार बुखार से पीड़ित मिले.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *