Fatehpur : घरगिरि और अन्य प्राकृतिक समस्याओं के कारण गरीबों के जीवन पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है. उनके चेहरे की मुस्कुराहट छिन गयी है. गरीब तरह – तरह की परेशानियों का सामना कर रहे है. इन्ही कारणों से इस बार गरीबों के घर भी दीपावली की खुशियां उपहार बनकर पहुंचेगी.

बाढ़ व घर गिरी से प्रभावित गरीबों के घर दीपावली में रोशन हों, इसके लिए युवा विकास समिति प्रबंध करने की कोशिश में लगी हुयी है. समिति ने नवरात्र से दीपावली तक एक नेकी रथ शहर व कस्बे के हर मुहल्ले में घुमाने का निर्णय लेते हुए एक रथ तैयार किया है. यह रथ संपन्न लोगों की स्वेच्छा से पुराने कपड़ों के साथ अन्य प्रकार की आवश्यक सामग्रियों को एकत्रित करेगा.

युवा विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्र (Gyanendra mishr) ने बताया कि रथ को समिति के पदाधिकारी शहर व कस्बो के मोहल्लों में घुमा कर लोगों से पुराने कपड़े व दान स्वरूप अन्य प्रकार की सामग्री एकत्रित करेंगे. जिसके बाद उन कपड़ों की धुलाई, सिलाई आदि समिति अपने कोष से कराएगी. इसके बाद एक उपहार पैकेट तैयार कर गरीबों के घर दीपावली को पहुंचाए जायेंगे, जिससे उनकी समस्याएं शायद कुछ कम हो जाएँ. और वह भी खुशियाँ मना सकें.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *