Fatehpur : फतेहपुर देवमई ब्लाक के टिकरा गांव में एक दिन पूर्व डेंगू (Dengue) के निकले दो मरीजों के मामले में गुरुवार सुबह डीएम (D.M.) ने स्वास्थ्य विभाग के साथ पहुंचकर गांव का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान गांव के भीतर गंदगी देख उन्होंने उसे तत्काल हटवाकर सफाई कराने की बात कही.

स्वास्थ्य विभाग के पास कानपुर मेडिकल कालेज से बुधवार को आई रिपोर्ट में देवमई ब्लाक के टिकरा गांव में शहनाज (Shahnaz) और रमेश (Ramesh) की डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी. मामले की जानकारी पर डीएम (D.M.) अपूर्वा दुबे (Apoorva dubey) ने गुरुवार सुबह गांव पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन व गांव में हुए विकास कार्यों का उन्होंने जायजा लिया. साथ ही ग्रामीणों से मिलकर वार्ता करते हुए हालचाल पूछा. डीएम (D.M.) ने गांव में बस्ती के अंदर पड़े गोबरों के घूर को देखकर ग्राम प्रधान वन्दना मिश्रा (Vandana mishra) से हटवाने व साफ सफाई कराने के निर्देश दिए हैं. वहीं डेंगू की चपेट में आए शहनाज व रमेश से मिल कर हालचाल जाना.


उन्होंने पीएचसी (PHC) प्रभारी मनीष शुक्ला (Maneesh shukla) को निर्देश देते हुए कहा कि गांवो में कैम्पों के माध्यम से जांच के लिए सैम्पल लिए जाएं. मरीज पाए जाने पर गांवों की नालियों में एंटीलार्वा, दवा छिड़काव, फागिंग करवाएं. इस मौके पर एसडीएम (S.D.M.) बिन्दकी विजय शंकर तिवारी, एडीओ (A.D.O.)पंचायत अरविंद पटेल, खण्ड विकास अधिकारी प्रतिमा वर्मा, जिला सर्विलांस अधिकारी डा. केके श्रीवास्तव, जिला मलेरिया अधिकारी कीर्ति रंजन मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

(हैलो दोस्तों! हमारे WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *