नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हुई भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव और ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे यात्रियों को परेशानी हुई.

मौसम विभाग ने सामान्य तौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था। रविवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बेमौसम बारिश के लिए पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार ठहराया है. दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के लगभग सभी आसपास के क्षेत्रों और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी.

आईएमडी ने यूपी और हरियाणा के लोनी देहात, हिंडन वायु सेना स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगर, सोहाना, मानेसर और रेवाड़ी क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. पलवल, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बड़ौत, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, गुलाटी में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की गई है. सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जलेसर, टूंडला और आगरा.

रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में शहर में 3 मिमी बारिश हुई और सापेक्षिक आर्द्रता 90 प्रतिशत थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *