Bindki : नवीन गल्ला मंडी में सड़क व नाली के निर्माण का अधूरा काम छोड़कर ठेकेदार निकल गया. मंडी के अंदर सड़कें व नाली उखड़ी पड़ी हैं. इस मामले को लेकर व्यापारियों में गहरी नाराजगी है. व्यापारियों ने मंडी में कराए गए काम की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए हैं.

बिदकी गल्ला मंडी प्रदेश की तीन बड़ी गल्ला मंडियों में शामिल है. यहां से धान और गेहूं का व्यापार दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के लिए होता है. प्रतिवर्ष धान और गेहूं की खरीद के लिए इन प्रदेशों से व्यापारी यहां पर आते हैं. मंडी के अंदर की सड़कें व नाली टूट जाने के कारण इनके निर्माण को मंडी परिषद ने स्वीकृति दी थी. ठेकेदार ने मंडी की सभी नालियों व सड़कों को उखाड़ दिया. इसके बाद अधूरी सड़कें बनाकर छोड़ दी. निर्माण के दौरान घटिया काम देख मिलर्स एवं गल्ला व्यापार मंडल अध्यक्ष आनंद गुप्ता (Anand gupta) व अन्य व्यापारियों ने विरोध किया था. इस पर ठेकेदार काम बंद करके निकल गया. इसके बाद से काम बंद चल रहा है.

उधर काम बंद होने पर उप निदेशक मंडी निर्माण ने नोटिस जारी की है. नोटिस जारी होने के बाद अब ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है.

घटिया निर्माण पर बैठी जांच, डायरेक्टर को भेजी जाएगी मंडी की रिपोर्ट

मंडी में जो भी काम हुआ है वह बेहद घटिया है. चार माह पहले बनाई गई अधूरी सड़क धान लदे ट्रकों का वजन नहीं बर्दाश्त कर पा रही है. पूरी सड़क में गिट्टी उखड़ने लगी है. इस पर उपमंडी निदेशक ने जांच बिठा दी है. निर्माण की जांच की रिपोर्ट मंडी डायरेक्टर को भेजी जाएगी.

जब्त होगी जमानत राशि

मंडी निर्माण प्रयागराज उपनिदेशक रवींद्र सिंह (Ravindra singh) ने बताया – मंडी में सड़क व नाली बनाने का टेंडर पास हुआ था. ठेकेदार अगस्त माह से काम बंद किए है. उसे अब तक दो नोटिस दी जा चुकी है. अब उसकी जमानत राशि को जब्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. वैसे भी मंडी में घटिया निर्माण की शिकायत है. इसकी जांच के लिए टीम गठित की जा चुकी है. जांच के लिए टीम जल्द ही मंडी पहुंचेगी.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *