Fatehpur : फतेहपुर जिले में गुरुवार को पहले Old Age Club का उद्घाटन डीसी फैज अहमद मुमताज (DC Faiz ahmad mumtaj) ने किया. डीसी ने कहा कि इस क्लब के माध्यम से बुजुर्ग व्यक्ति प्रखंड में सभी लोगों के बीच समाज का हिस्सा बने रहेंगे. इससे उन्हें अच्छा माहौल मिलेगा और अकेलेपन की समस्या भी नहीं होगी. सुख-दुख की बातें भी एक दूसरे से बांट कर सुकून के कुछ घंटे यहां व्यतीत कर सकेंगे. साथ ही कहा कि अभी शुरुआत है इसे और बेहतर बनाया जाएगा.

इसके लिए आप लोगों के सहयोग की आवश्यकता है. इसमें बुजुर्गों के मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. यहां धार्मिक व सामाजिक पुस्तकें भी रहेंगी. साथ ही खेल के साधन उपलब्ध रहेंगे, योगा भी यहां पर बुजुर्ग कर सकेंगे.

डीसी ने कहा कि क्लब में प्रत्येक सप्ताह स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा. जहां बुजुर्गों की स्वास्थ्य जांच भी की जाएगी. स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत होने पर इलाज की व्यवस्था भी होगी. इसके अलावा अगर किसी बुजुर्ग को कोई घरेलू समस्या है तो इसके निदान के लिए पदाधिकारी को सूचना दें.

बीडीओ (BDO) को निर्देश दिया गया कि वे Old Age Club की लगातार निगरानी करेंगे. इस मौके पर उन्होंने बुजुर्गों को भी अपनी बातें रखने को कहा. इस पर कई बुजुर्ग ने कहा कि इस दौर में भी किसी को बुजुर्गों की याद तो आई. निश्चित तौर पर यह काबिले तारीफ है.

जिला परिवहन पदाधिकारी अजय तिर्की, बीडीओ मुकेश कुमार बाउरी, प्रमुख किरण कुमारी बेसरा, क्लब के अध्यक्ष विनय मंडल, चंद्रशेखर यादव, डाक्टर तपन कुमार गुप्ता, यासीन अंसारी, शरत मंडल आदि उपस्थित थे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *