New delhi : SSC CGL, CHSL, MTS, स्टेनो, जीडी कांस्टेबल, जेई, दिल्ली पुलिस में SI सहित अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा हो चुकी है. कर्मचारी चयन आयोग, (Staff Selection Commission) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बीते दिन यानी कि 17 दिसंबर, 2021 को 2021-22 को टेंटेटिवए SSC परीक्षा कैलेंडर 2021-22 (SSC Exam Calendar 2021-22) जारी कर किया है.

यह टाइमटेबल एसएससी सीजीएल, सीएचएसएल, एमटीएस, स्टेनोग्राफर सी एंड डी, जीडी कांस्टेबल और ऐसी अन्य परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन और परीक्षा की तारीखें जारी कर दी गई हैं. अब ऐसे में, वे उम्मीदवार जो इन परीक्षाओं में शामिल होने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर पूरा शेड्यूल या टेंटेटिवपरीक्षा कैलेंडर देख सकते हैं.

एमटीएस एग्जाम के लिए 22 मार्च को नोटिफिकेशन जारी होगा. वहीं आवेदकों को 30 अप्रैल, 2022 तक अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा, जबकि इस पद के लिए परीक्षा का आयोजन 22 जून किया जाएगा. वहीं जूनियर इंजीनियर एग्जाम, 2021 (पेपर I, CBE) Junior Engineer Examination, 2021 (Paper I, CBE) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 28 नवंबर, 2022 को रिलीज किया जाएगा. इसके अलावा इस पद के लिए 23 मार्च को परीक्षा संचालित की जाएगी. इसके अलावा, अन्य पदों पर होने वाली परीक्षा के संबंध में उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि, यह ध्यान तिथियां केवल अस्थायी हैं और इन्हें कभी भी बदला जा सकता है. वहीं परीक्षा की तिथि के किसी भी बदलाव के मामले में, एसएससी एक आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगा जिसमें सभी को सूचित किया जाएगा. वहीं SSC परीक्षाओं और परिणामों के अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *