Surajpur : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक 23 वर्षीय व्यक्ति ने एक किशोरी के साथ कथित रूप से बलात्कार करके उसकी हत्या कर दी और बाद में इसे आत्महत्या का मामला बताने की कोशिश की.

बता दें कि, घटना 24 मार्च को हुई थी और इसकी जांच के दौरान, पुलिस ने शनिवार को साबिर अली (Sabir Ali) उर्फ ​​बाबा खान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर पीड़िता की गला दबाकर हत्या कर दी थी और फिर शव को उसके घर में छत के पंखे से लटका दिया था.

https://twitter.com/jaspreetsays/status/1508293508989620226?t=g5bqAkW1IrCtmu2r4ijc8Q&s=09

अधिकारी ने कहा कि, उसकी मां अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए बिलासपुर में थी. जिसे वहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि उसका छोटा भाई खेलने के लिए घर से बाहर गया था.

पीड़िता को घर में अकेला पाकर आरोपी बाबा खान घर में घुस गया. जिसके बाद उसने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसके दुपट्टे से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद उस व्यक्ति ने शव को पंखे से लटका दिया और उसके हाथ पर पेन से एक नोट लिखा, जिससे यह आत्महत्या का मामला लगे.

अधिकारी ने बताया कि, जांच के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 376 (बलात्कार) और अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा, “मृतक की सही उम्र का अभी पता नहीं चल पाया है और अगर वह नाबालिग पाई जाती है, तो यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के प्रावधानों को मामले में शामिल किया जाएगा.”

शनिवार को सूरजपुर के जरही इलाके में बड़ी संख्या में लोग पीड़ित को श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हो गए और आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

https://twitter.com/shubgx/status/1508677194934992902?t=BfT102YoNLV4m6pDAJjnfA&s=09

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *