Fatehpur : फतेहपुर में पेट्रोल पंपों पर कम तेल देने और मिलावटखोरी की रोकथाम के लिए एसडीएम (SDM) ने टीम के साथ कई पेट्रोल पंपों पर छापा मार दिया. इस दौरान पेट्रोल पंप संचालकों में हड़कंप मच गया. एसडीएम ने पंप संचालक को अल्टीमेटम दिया है यदि माप तौल में कोई लापरवाही और कमी पाई गई तो लाइसेंस निरस्त कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पेट्रोल पंपों पर तेल कम देने और मिलावटखोरी रोकने के लिए डीएम (DM) के निर्देश पर जांच टीमें गठित की गयी हैं. बिंदकी एसडीएम अवधेश निगम (SDM Awdhesh Nigam) टीम के साथ ललौली रोड स्थित पेट्रोल पंपों पर जा धमके और घटतौली व मिलावटखोरी की जांच पड़ताल की, जहाँ पर मां सावित्री पेट्रोल पंप में मामूली खामियों पर एसडीएम ने आवश्यक निर्देश दिए.

वहीं, एक अन्य पेट्रोल पंप में अभिलेख ना मिलने पर फटकार लगा दी. साथ ही पेट्रोल व डीजल की तौल कराई तो तौल सही और मिलावट नहीं मिली. एसडीएम ने पेट्रोल पंप संचालक को मौके पर बुलाया और उन्हें अल्टीमेटम दिया कि, पेट्रोल डीजल में किसी प्रकार की गड़बड़ी या मिलावटी पाई गई तो संचालक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने बताया कि, पेट्रोल पंपों की जांच पड़ताल में फिलहाल सब कुछ ठीक मिला है. अन्य पेट्रोल पंपों को भी चेक किया जाएगा. गड़बड़ी पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर एआरओ मनोज उत्तम, अखिलेश सहित तमाम लोग मौजूद रहे.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *