• 12 October 2021
  • Desk
  • 0

नई दिल्ली. अपने हाथों से कपड़े धोते हुए चिंपैंजी का एक सुपर क्यूट वीडियो वायरल हो गया है और उसेर्स बस इसे पसंद कर रहे हैं. करीब 30 सेकेंड के इस वीडियो को हेलीकॉप्टरयात्रा नाम के एक हैंडल और सचिन शर्मा नाम के यूजर से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था.

वीडियो जाहिर तौर पर किसी चिड़ियाघर में शूट किया गया है जहां वायरल चिंपैंजी पानी की धारा में अपने हाथों से कपड़े धोता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो में हम देख सकते हैं कि चिंपैंजी पहले पीले रंग की टी-शर्ट पर साबुन लगाता है और उसे अपने हाथ से रगड़ता है. इंसानों की तरह, यह तब टी-शर्ट को साफ करने के लिए ब्रश का उपयोग करता है.

वायरल वीडियो को अब तक 3000 से ज्यादा लाइक और काउंटिंग मिल चुकी है। नेटिज़न्स इस प्यारे और मज़ेदार वीडियो का भरपूर आनंद ले रहे हैं और बहुत सारे उपयोगकर्ता पोस्ट पर अपनी टिप्पणियाँ डाल रहे हैं. एक यूजर ने मजाक में लिखा, ‘मुझे अपना नया हाउसकीपर मिल गया.

चिंपैंजी को सबसे बुद्धिमान जानवरों में से एक माना जाता है और उन्हें मानव व्यवहार की नकल करने के लिए भी जाना जाता है.

इसी तरह की एक घटना में, दो साल पहले भारतीय वन सेवा के एक अधिकारी द्वारा ट्विटर पर 36 सेकंड का एक लंबा वीडियो साझा किया गया था, जिसमें एक बंदर को एक टब में कुछ सफेद कपड़े डुबोते हुए दिखाया गया था, और आक्रामक रूप से उन्हें एक शेड की छत पर मारते और पीटते थे. वीडियो के बैकग्राउंड में लोग हंसते हुए नजर आ रहे हैं.

और यही नहीं है. दक्षिण-पश्चिम चीन के युहुई नाम का एक 18 वर्षीय चिंपैंजी अपने कीपर की टी-शर्ट को ब्रश और साबुन की पट्टी से धोते हुए कैमरे में कैद हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *