• 11 August 2020
  • Desk
  • 0

अमेरिका में व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह गोलीबारी हुई, उस वक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रेस वार्ता कर रहे थे. अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने स्वयं घटना की जानकारी पत्रकारों को दी. उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग की सूचना मिली है. हालांकि, अब स्थिति नियंत्रण में है.हालांकि, ट्रंप ने बताया कि किसी शख्स को गोली लगी है और उसे अस्पताल ले जाया गया है.

ट्रंप ने कहा, ‘व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी हुई थी. लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में हैं. मैं गुप्त सेवा के कर्मचारियों को हमेशा उनके त्वरित और प्रभावी कार्य करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा. किसी शख्स को अस्पताल ले जाया गया है. लगता है कि उस शख्स को सीक्रेट सर्विस की तरफ से गोली मारी गई है.’

समाचार एजेंसी ANI के खबरों के अनुसार सीक्रेट सर्विस के लोग प्रेस वार्ता की शुरुआत होने के कुछ ही समय बात राष्ट्रपति ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर ले कर चले गए. जिसके कुछ समय बाद ट्रंप वापस आए और उन्होंने घटना की जानकारी पत्रकारों को दी. 

फायरिंग की घटना से पहले पत्रकारों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अमेरिका में कोरोना संकट को लेकर अपनी बात रखी. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने करीब 6 करोड़ 50 लाख लोगों का टेस्ट किया है. कोई भी देश उस संख्या के करीब नहीं है. 1 करोड़ 10 लाख टेस्ट के साथ भारत दूसरे स्थान पर होगा. ट्रंप ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस साल के आखिर तक हमारे पास इसकी वैक्सीन जरूर होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *