• 24 February 2022
  • Desk
  • 0

Moscow : रूस के ऐलान के बाद यूक्रेन में लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई जगह हुए धमाकों के बाद यूक्रेन में मार्शल ला लगा दिया गया है. इतना ही नहीं यूक्रेन ने दावा किया है कि, उन्होंने पांच रूसी विमानों और एक रूसी हेलीकाप्टर को मार गिराया है. साथ ही यूक्रेन ने दावा किया है कि उनके हमले में 50 रूसी सैनिक भी मारे गए हैं. वहीं भारत में यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से पूरे मामले में हस्तक्षेप की मांग की है.

रूसी हमले में 7 लोगों की मौत

यूक्रेन का कहना है कि, रूसी हमले में कम से कम 7 लोग मारे गए हैं, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं.

यूक्रेन के दो शहरों पर कब्जा

रायटर्स के मुताबिक रूस समर्थित अलगाववादियों ने दावा किया है कि, उन्होंने यूक्रेन के लुहान्स्क क्षेत्र में दो शहरों पर कब्जा कर लिया है.

यूक्रेन के सैन्य और हवाई अड्डों को किया तबाह

समाचार एजेंसी एएफपी (AFP) के मुताबिक रूस का कहना है कि, उसने यूक्रेन के सैन्य और हवाई अड्डों को निशाना बनाकर तबाह कर दिया है.

रूस-यूक्रेन संकट के बीच यूक्रेन में कई जगह धमाके

रूस के साथ युद्ध की आशंका के बीच कीव में धमाके की आवाज सुनी गई है. समाचार एजेंसी के अनुसार, कीव में एक जोरदार धमाका हुआ है. राजधानी कीव के अलावा खार्किव, पूर्वी यूक्रेन के मारियुपोल में धमाकों की आवाज सुनी गई है.

यूक्रेन में फंसे 20 हजार छात्र

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा यूक्रेन में भारत के 20 हजार से अधिक छात्र फंसे हैं. हम छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों की वापसी की सुविधा प्रदान कर रहे हैं.

लेख – टीम वाच इंडिया नाउ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *